मेडिकल कॉलेज और कृषि कॉलेज का तोहफ़ा देने पर डॉ. बलजीत कौर की ओर से मुख्यमंत्री का धन्यवाद

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। सामाजिक न्याय, अधिकारिता एवं अल्पसंख्यक मंत्री डॉ. बलजीत कौर द्वारा राज्य में शिक्षा को प्रोत्साहित करने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और कैबिनेट द्वारा मालेरकोटला जि़ले में मेडिकल कॉलेज और गुरदासपुर में कलानौर में कृषि कॉलेज स्थापित करने की मंजूरी देने पर मुख्यमंत्री और कैबिनेट साथियों का धन्यवाद किया।  

Advertisements

उन्होंने कहा कि मालेरकोटला के कोट शेरवानी क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज बनने से संगरूर, पटियाला, लुधियाना और अन्य आस-पास के जिलों के लोगों को बहुत फ़ायदा होगा। इसके साथ ही सरकारी मेडिकल कॉलेज पटियाला में भी मरीजों की संख्या घटेगी। नया मेडिकल कॉलेज पंजाब और ख़ास तौर पर मालवा क्षेत्र को मानक स्वास्थ्य सेवाएं और चिकित्सा शिक्षा देकर पंजाब में डॉक्टरों की कमी पूरी करेगा। इससे पंजाब के विद्यार्थियों को अपने घरों के पास रहकर पढऩे का मौका मिलेगा।  

डॉ. बलजीत कौर ने कहा कि पंजाब एक कृषि प्रधान राज्य है। गुरदासपुर जि़ले के कलानौर कस्बे में कृषि कॉलेज स्थापित करने से कॉलेज कृषि के क्षेत्र में आधुनिक शिक्षा प्रदान करने के साथ-साथ राज्य के सीमावर्ती जिलों में प्रगतिशील और कृषि के नवीनीकरण को बढ़ावा देने में सहायक होगा। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र में ऐसे प्रमुख शैक्षिक संस्थान समय की ज़रूरत हैं, जिससे इसकी तरक्की और लोगों की ख़ुशहाली सुनिश्चित बन सके। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा लोगों के कल्याण के लिए राज्य के सर्वांगीण विकास को आने वाले समय में और गति दी जाएगी।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here