‘पिंड बाबे नानक का’ विरासती कंपलैक्स की स्थापना के लिए केंद्र सरकार से 500 करोड़ की सैद्धांतिक मंजूरी प्राप्त की: अनमोल गगन

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पर्यटन विभाग द्वारा राज्य में पर्यटन की संभावनाओं को बढ़ाने के मंतव्य से मुख्य प्रोजेक्टों पर कार्यवाही तेज कर दी है। पंजाब में सुल्तानपुर लोधी में पिंड बाबे नानक का प्रोजैक्ट के लिए केंद्र सरकार से 500 करोड़ रुपए की सैद्धांतिक परवानगी प्राप्त की गई है। यह जानकारी देते हुये पंजाब के पर्यटन और संस्कृतिक मंत्री मैडम अनमोल गगन मान द्वारा बताया गया कि सुल्तानपुर लोधी में पिंड बाबे नानक का प्रोजैक्ट के लिए 500 करोड़ रुपए की लागत बनायी गई।

Advertisements

उन्होंने कहा कि इस प्रोजैक्ट सम्बन्धी राज्य सरकार की तरफ से प्राइमरी रिपोर्ट भारत सरकार को भेजी गई गई। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से इस प्रोजैक्ट के लिए 500 करोड़ रुपए की सैद्धांतिक मंजूरी प्राप्त कर ली है। उन्होंने कहा कि ‘ पिंड बाबे नानक का’ विरासती कंपलैक्स की स्थापना को पूरा करने के लिए जल्दी ही कंसलटेंट हायर किये जाएंगे। उन्होंने बताया कि पर्यटन और संस्कृतिक मामले विभाग द्वारा यह विश्व स्तरीय प्रोजैक्ट स्थापित करने के लिए जल्द ही ग्लोबल टैंडर भी लगाया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here