भाषा एवं धर्म पर बांटने वाला हिंदुस्तानी नहीं: जंडा


होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भाषा एवं धर्म पर बांटने वाला कभी हिंदुस्तानी नहीं हो सकता जिस हिंदुस्तान की माटी में गुरुओं की वाणी की खुशबू महक रही हो उसमें एक दूसरे के लिए नफरत का कोई स्थान नहीं। उपरोक्त शब्द सभ्याचार संभाल सोसाइटी के प्रधान कुलविंदर  जंडा ने नारायण नगर में आजादी की 75 में शताब्दी को समर्पित करवाए गए कवि सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहे उन्होंने कहा संगीत एक ऐसा माध्यम है जिससे किसी भी दुश्मन को दोस्त बनाया जा सकता है और कवि इस कार्य को करने वाला वह व्यक्ति है जो हर तरफ आपसी प्रेम एवं भाईचारे की खुशबू बिखेरा करता है।

Advertisements

सम्मेलन को संबोधित करते हुए यूथ डेवलपमेंट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़ ने कहा कि आज आजादी के 75 साल पूरे होने पर हमें एक बार फिर हमारे शहीदों  की सोच का चोला  अपने शरीर पर धारण करते हुए एक नई लड़ाई लड़ने की तैयारी करनी होगी और अब इस बार दुश्मन कोई आदमी  नहीं बल्कि वह सोच है जो मानसिक तौर पर हमें बहुत सी बुराइयों की गुलाम बना रही है। इसके पीछे जो दिमाग चल रहे हैं उनके खिलाफ हर तरफ से हमला करना होगा उन्होंने कहा चाहे नशों के सौदागर हो, दहेज प्रथा हो ,भ्रूण हत्या हो दूषित वातावरण हो इन सब के खिलाफ नई जंग शुरू करने की जरूरत है।


सम्मेलन में शामिल सभी  संगीत प्रेमियों एवं कवियों का धन्यवाद करते हुए पूर्व पार्षद नीति तलवाड ने कहा कि आजादी की 70 वीं वर्षगांठ पर जो आपसी प्यार एवं भाईचारे का संदेश जहां से दिया गया है हम सभी उस पर कार्य करते हुए भारत को विश्व गुरु बनाने में अपना पूरा योगदान देंगे ,इस मौके धर्मपाल साहिल, कशिश  होशियारपुरी डॉ विजय शर्मा डॉ अशोक सुमन इंदरजीत चौधरी रंजीव तलवाड़ दर्शन सिंह ने देशभक्ति पर अपने कलाम पेश कर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।     

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here