प्रदेश में खेल के स्तर को ऊंचा उठाने के लिए पंजाब सरकार गंभीर: ब्रह्म शंकर जिंपा

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़): कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रह्म शंकर जिंपा ने कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत मान जी के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार प्रदेश में खेल के स्तर को और ऊंचा उठाने के लिए गंभीर है और इस संबंधी बड़े स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। वे आज इंडोर स्टेडियम में कुश्ती एसोसिएशन होशियारपुर की ओर से आयोजित सीनियर पंजाब कुश्ती चैंपियनशीप के दौरान विजेता खिलाडिय़ों को सम्मानित करने के दौरान संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उनके साथ मेयर सुरिंदर कुमार, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी भी मौजूद थे।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री ने इस आयोजन के लिए कुश्ती एसोसिएशन के पदाधिकारियों का आभार जताते हुए कहा कि उन्होंने होशियारपुर की कुश्ती को एक नई दिशा प्रदान की है। उन्होंने कहा कि कुश्ती को बढ़ावा देने के लिए वे पूरा प्रयास करेंगे और हमेशा एसोसिएशन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार खेलों के विकास को लेकर काफी प्रयास कर रही है ताकि खेल में पिछड़ रहे पंजाब को फिर देश में अव्वल स्थान पर लाया जा सके।

ब्रह्म शंकर जिंपा ने नौजवानों से अपील करते हुए कहा कि वे खेलों के प्रति अपना रुझान बढ़ाए क्योंकि खेलों से जहां हम नशे से दूर रहेंगे वहीं शारीरिक तौर पर भी फिट रह सकते हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में खेल संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश के गांवों में मल्टीपर्पज स्पोर्टस पार्क बनाए जा रहे हैं ताकि प्रदेश के युवा की ऊर्जा को सही दिशा में लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए पंजाब सरकार खिलाडिय़ों की बुनियादी जरुरतों पर फोकस कर रही है।

इस दौरान उनके साथ कुश्ती एसोसिएशन के प्रधान हरजीत सिंह मठारु, महासचिव रजिंदर सिंह, जोरावर सिंह चौहान, डी.एस.पी मलकीत सिंह, अमरपाल सिंह काका, सुच्चा सिंह, सतवंत सिंह सियान, संतोष सैनी, मंजोत कौर, अशोक सूद, मनप्रीत सिंह के अलावा अन्य गणमान्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here