मोहल्ला क्लीनिक खोलने से अच्छा अस्पताल तथा डिस्पेंसरीओं की सुध लेती सरकार: तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। आम आदमी पार्टी प्रदेश में 75 मोहल्ला क्लीनिक खोलने की डींगें    मार रही है, यह भी  दावा किया जा रहा है कि मोहल्ला क्लीनिक में मरीजों को हर प्रकार के इलाज मुफ्त मिलेगा, मुफ्त दवाई के साथ 100 प्रकार के टेस्ट भी मुफ्त किए जाएंगे। जानकर बताते हैं कि मोहल्ला क्लीनिक में  पुराने चल रहे अस्पताल तथा डिस्पेंसरीओं के स्टाफ को शिफ्ट करके उनका उद्घाटन समारोह करवाए जा रहे हैं।  ऐसे साधारण से  क्लीनिक में 100 टेस्ट फ्री  करने की बात बिल्कुल समझ से बाहर है।  मोहल्ला क्लीनिक को चालू करने के लिए किया गया खर्चे शुरू से ही विवादों में घिर गया है, क्योंकि आर.टी.आई से जानकारी के अनुसार 2000000 रुपए प्रति  क्लीनिक  सफेदी व रोगन  में ही खर्चा  किया गया  दिखाया है।

Advertisements

अच्छा होता कि इस पैसे से पहले से चल रहे अस्पताल तथा डिस्पेंसरीओं  की दशा सुधारी जाती। भाजपा के एक वरिष्ठ कार्यकर्ता को अस्पतालों में जो  हाल देखने को मिला, एक सिरिंज रोगी की देखभाल करने वालों से अस्पताल का स्टाफ बाहर से मंगाते हैं। आम आदमी पार्टी की सरकार को लोगों के स्वास्थ्य के लिए  अगर   सचमुच में चिंता होती तो आयुष्मान स्कीम  बंद नहीं  होने देती।  जिससे लोगों को उनकी सुविधा के अनुसार 500000 का इलाज मुफ्त मिल रहा था तथा इस स्कीम ने लाखों लोगों की जिंदगियां बचाई थी।  

भाजपा नेताओं पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद, जिला उपाध्यक्ष व पूर्व पार्षद सुरेश भाटिया बिट्टू, अश्वनी गैंद, कमलजीत सेतिया   द्वारा जारी प्रेस नोट में कहा गया है कि सरकार मोहल्ला क्लीनिक खोलने की डिगें  मारने की बजाय पुराने चल रहे अस्पताल व डिस्पेंसरीओं  की दशा सुधारने तथा आयुष्मान स्कीम को पुनः चालू करें। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here