अवैध कालोनियों पर पूडा की कार्रवाई, एक कालोनी में आप नेता सरपंच संधू का नाम भी शामिल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर के गांव चब्बेवाल और बजवाड़ा में अवैध तौर से बनाई गई कालोनियों पर आज पूडा द्वारा कार्रवाई करते हुए वहां किए गए निर्माण को गिराया गया और वहां पर कालोनी अवैध होने संबंधी बोर्ड लगाकर लोगों को आगाह किया गया ताकि वह इन कालियों में प्लाट न खरीदें। पूजा ने कार्रवाई करते हुए चब्बेवाल में दो तथा होशियारपुर के बजवाड़ा में एक कालोनी को गिराया व बोर्ड लगाए।

Advertisements

नोटिस जारी किए जाने के बावजूद औपचारिकताएं पूरी न करने पर पूडा द्वारा की गई है कार्रवाई: एस.डी.ओ. जगवीर

इस संबंधी जानकारी देते हुए पूडा के एस.डी.ओ. जगवीर ने बताया कि विभाग द्वारा कालोनी मालिकों को नोटिस जारी किए गए थे तथा उन्हें कहा गया था कि वह कालोनी संबंधी दस्तावेज पेश करें तथा कालोनी को अप्रूव्ड करवाने संबंधी औपचारिकताओं को पूरा करें। नोटिस दिए जाने के बावजूद तथा सरकार द्वारा अवैध कालोनियों को वैध करने संबंधी बनाई गई पॉलिसी के तहत भी इनके द्वारा कोई औपचारिकता पूरी नहीं की गई। इस पर विभाग ने कालोनियों में किए गए निर्माण को गिराया और वहां पर जनता को अगाह करने संबंधी बोर्ड लगाए ताकि कोई भी वहां पर प्लाट आदि न ही खरीदे और न ही बेच सके। उन्होंने कहा कि पूडा द्वारा सरकार के निर्देशों पर समय-समय पर जांच करके ऐसी कालोनियों पर कड़ी कार्रवाई की जाती है। उन्होंने बताया कि चब्बेवाल में एक कालोनी हरमिंदर सिंह संधू सरपंच, सुरिंदर सिंह, लखवीर सिंह व सुरजीत कौर के नाम पर है तथा दूसरी मनीश कुमार के नाम पर है। उन्होंने बताया कि तीसरी कालोनी जोकि बजवाड़ा में स्थित है के मालिक का नाम अभी उनके ध्यान में नहीं।

पूडा से प्राप्त जानकारी पर नजर दौड़ाई जाए तो चब्बेवाल में एक कालोनी मालिकों में हरमिंदर सिंह संधू का नाम भी शामिल है। संधू आम आदमी पार्टी के हल्का इंचार्ज भी हैं और चब्बेवाल से सरपंच भी हैं।

राजनीतिक माहिरों की माने तो जनता को राजनीतिक व सरकारी तंत्र में फैला भ्रष्टाचार खत्म करके सुशासन मुहैया करवाने के दावे करने वाली आम आदमी पार्टी के नेताओं का सच धीरे-धीरे जनता के सामने आ रहा है और इसी का परिणाम है कि आप का ग्राफ जिस तेजी से ऊपर चढ़ा था, उससे कई गुणा तेजी से नीचे गिर रहा है और लोग इससे किनारा करने लगे हैं। अवैध कालोनी में आप नेता का नाम शामिल होने से इस पार्टी के नेताओं द्वारा किए जाने वाले भ्रष्टाचार का खुलासा सबके सामने है।

इस संबंधी बात करने पर सरपंच हरमिंदर सिंह का कहना है कि कालोनी उनकी नहीं है तथा उन्होंने भी जमीन मालिकों से ही जगह खरीदी थी जोकि करीब 3.5 एकड़ है जिसमें धान लगाई गई है। रजिस्ट्री की कापी जोकि वायरल हो रही है संबंधी उनका कहना है कि उन्होंने करीब 3 मरले जमीन बेची थी।

दूसरी तरफ पूडा रिकार्ड के अनुसार कालोनी में उनका नाम शामिल होने की सुगबुगाहट से राजनीतिक गलियारों में गर्माहट आ जाने से कई प्रकार की चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर सरपंच संधू द्वारा उक्त कालोनी से बेची गई जमीन की रजिस्ट्री संबंधी कागजात वायरल हो रहे हैं, जिससे कालोनी में सरपंच की हिस्सेदारी होने की आशंका जताई जा रही है तथा अब यह तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि कालोनी में किसका कितना शेयर है और आखिर मालिक कौन-कौन हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here