इंस्पायर मीट 0.1 में माता-पिता के लिए होंगी मनोरंजक गतिविधियां

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस के नेतृत्व में शिक्षा विभाग द्वारा 3 सितंबर को शिक्षक-अभिभावक बैठक की जा रही है, जिसमें इस बार बहुत नयापन देखने को मिलेगा. शिक्षा मंत्री ने इस बारे  पंजाब के सभी अधिकारियों और शिक्षकों को एडुसेट के माध्यम से सम्बोधन करके पी  टी एम के महत्व के बारे में चर्चा की।  इस संबंध में गुरशरण सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी (से. शि.) एवं इंजी. संजीव गौतम जिला शिक्षा अधिकारी (एली. शि.) होशियारपुर ने कहा कि शिक्षा विभाग द्वारा इंस्पायर मीट 0.1 के नाम से आयोजित इस शिक्षक-अभिभावक बैठक को सफल बनाने के लिए इस बार विभाग ने अभिभावकों के लिए मनोरंजक गतिविधियों की व्यवस्था की है. जिसमें माता-पिता के लिए लेमन रन, म्यूजिकल चेयर, बैलून गेम, बोरी रन, हिट टारगेट आदि गेम्स जोड़े गए हैं।

Advertisements

उन्होंने कहा कि इन गतिविधियों के संचालन का उद्देश्य माता-पिता को मनोरंजन के साथ-साथ खेलकूद के माध्यम से खुद को अभिव्यक्त करने के लिए प्रोत्साहित करना है। अभिभावकों के लिए सेल्फी कॉर्नर बनाने के साथ ही अभिभावकों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक करने के लिए पौधे भी लगाए जाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि इसके अलावा अभिभावकों को बच्चों की उपस्थिति, गत माह में बच्चों के प्रदर्शन, स्वास्थ्य देखभाल, स्कूल में उपलब्ध सुविधाओं और माता-पिता को पूरक सामग्री दिखाने और उपयोग करने की जानकारी दी जाएगी।

इस संबंध में उप जिला शिक्षा अधिकारी (से. शि.) धीरज वशिष्ठ और उप जिला शिक्षा अधिकारी (एली. शि.) तरलोचन सिंह ने कहा कि इस शिक्षक-अभिभावक बैठक को यादगार बनाने के लिए स्कूल प्रमुखों द्वारा विशेष तैयारी की जा रही है. इंस्पायर मीट 0.1 को लेकर बीपीईओ, सीएचटी और पढ़ाओ पंजाब, पढ़ाओ पंजाब टीम के साथ ऑनलाइन मीटिंग का सिलसिला जारी है। इस अवसर पर मि. शैलेन्द्र ठाकुर प्रभारी जिला शिक्षा सुधार दल एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here