परिवहन मंत्री द्वारा पट्टी से चंडीगढ़ के लिए वॉल्वो बस सेवा की शुरुआत

चंडीगढ़, ( द स्टैलर न्यूज़)। सरहदी कस्बे पट्टी से चंडीगढ़ के लिए सीधी ए.सी. बस की माँग को पूरा करते हुये पंजाब के परिवहन मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर ने आज पट्टी से चंडीगढ़ के लिए ए. सी. वॉल्वो बस सेवा की शुरुआत की। पट्टी बस स्टैंड से चंडीगढ़ के लिए वॉल्वो बस को हरी झंडी दिखाने के उपरांत पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुये कैबिनेट मंत्री ने बताया कि यह बस सुबह 4.30 बजे पट्टी से वाया अमृतसर, जालंधर होते हुये 10.00 बजे चंडीगढ़ पहुँचेगी और चंडीगढ़ से शाम 5.40 बजे उसी रास्ते वापसी करेगी और करीब 10.30 बजे पट्टी पहुँचेगी। उन्होंने कहा कि वापसी का समय 5.40 इसलिए रखा गया है ताकि लोग सरकारी दफ़्तरों का समय ख़त्म होने से उपरांत आसानी से वॉल्वो बस सेवा का लाभ ले सकें। उन्होंने कहा कि वॉल्वो बस का पट्टी से चंडीगढ़ का एक तरफ़ का किराया 770 रुपए होगा। 

Advertisements

मंत्री ने कहा कि पट्टी के लोगों की पुरानी माँग को आज पूरा कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में ताकतवर लोगों ने निजी हितों के कारण कभी पट्टी से वॉल्वो बस को चलने नहीं दिया। स. लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा कि मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान सरकार ने प्राईवेट बस माफिया की कमर तोड़ते हुये पंजाब से दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक तीन गुणा कम किराये पर बस सेवा शुरू की है और अब राज्य के अलग-अलग ज़िलों से करीब 20 बसें दिल्ली हवाई अड्डे के लिए चलती हैं जिससे एक ही परिवार की बसों के रोज़मर्रा के 80 टाईम कम होकर 20 रह गए हैं। 

मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान का धन्यवाद करते हुये परिवहन मंत्री ने कहा कि राज्य में मान सरकार आने से सभी जन कल्याण के काम संभव हो रहे हैं और सरकार इस दिशा में निरंतर यत्नशील रहेगी। उन्होंने कहा कि जल्दी ही पी.आर.टी.सी. के बेड़े में 219 नयी बसें शामिल की जा रही हैं और थोड़े दिनों में ही ड्राइवरों और कंडक्टरों की कमी पूरी की जायेगी जिससे पंजाब की सड़कों पर सरकारी बसों की आमद और बढ़ जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here