कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान द्वारा एस.ए.एस. नगर में जि़ला स्तरीय टूर्नामैंट का उद्घाटन  

एस.ए.एस. नगर /चंडीगढ़, 12 सितम्बर: आदमी अपनी लगन और मेहनत से बड़े से बड़ा लक्ष्य प्राप्त कर सकता है। आप सभी पंजाब के जन्मे एवं पले हो, जिन्होंने मेहनत से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हर क्षेत्र में उपलब्धियां हासिल की हैं। मुझे पूर्ण आशा है कि आप में से आने वाले कुछ सालों में पंजाब के खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मैडल हासिल कर अपने राज्य और देश का नाम पूरी दुनिया में ऊँचा करेंगे। आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा राज्य में यह पहली बार इस बड़े स्तर का खेल टूर्नामैंट करवाया जा रहा है। जहाँ अलग-अलग उम्र वर्गों में खिलाड़ी ब्लॉक स्तर से जीतकर राज्य स्तर तक खेलेंगे और सरकार द्वारा खेल नीति के मुताबिक उनकी ग्रेडेशन और करोड़ों रुपए के ईनाम दिए जाएंगे। यह बयान मैडम अनमोल गगन मान पर्यटन और सांस्कृतिक, निवेश प्रोत्साहन, लेबर और शिकायत निवारण मंत्री द्वारा आज एस.ए.एस नगर के बहु-उद्देशीय खेल स्टेडियम सैक्टर 78 में पंजाब सरकार द्वारा करवाई जा रही ‘खेडां वतन पंजाब दियां 2022’ के अधीन जि़ला स्तरीय टूर्नामैंट की शुरुआत करते हुए खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए दिया गया। इस समारोह में गुरमीत सिंह मीत हेयर, खेल मंत्री विशेष तौर पर शामिल हुए।

Advertisements

उनकी तरफ से भी बच्चों की हौसला अफज़ायी करते हुए कहा गया कि पंजाब में पहले कभी भी खेलों के प्रति ऐसा माहौल नहीं बना था। उन्होंने बताया कि इन खेलों की सफलता का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि जिस ब्लॉक में पहले 200 से अधिक खिलाड़ी नहीं थे, अब इन खेलों में ब्लॉक स्तर पर 3500 के करीब खिलाडिय़ों द्वारा रजिस्ट्रेशन करवाई गई है, जबकि डेराबस्सी ब्लॉक में 4200 खिलाडिय़ों द्वारा खेल में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाई गई। उन्होंने इन खेलों का सफलतापूर्वक आयोजन करने के लिए जिला प्रशासन, कोच, अध्यापकों और जि़ला खेल विभाग को बधाई दी। उन्होंने कहा कि खिलाडिय़ों का उत्साह देखकर हमें आशा है कि अगले 5-7 सालों में पंजाब से अंतरराष्ट्रीय स्तर के बड़े खिलाड़ी उभर कर आगे आएंगे। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा पंजाब में खेल भावना को फिर से प्रफुल्लित करने के लिए दिन-रात कोशिश की जा रही है और हमें आशा है कि पंजाब जल्द ही भारत का खेल के क्षेत्र में नंबर एक राज्य बनेगा। इस मौके पर हलका विधायक डेराबस्सी कुलजीत सिंह रंधावा द्वारा भी संबोधित करते हुए भाग लेने वाले खिलाडिय़ों, प्रशिक्षकों और उनके अध्यापकों को बधाई पेश की। डिप्टी कमिश्नर अमित तलवाड़ द्वारा इस मौके पर समारोह में पहुँचे मुख्य मेहमान और विशेष मेहमान का स्वागत किया गया।  
 खिलाडिय़ों द्वारा खेल को खेल भावना के साथ खेलने के मंतव्य के लिए कसम भी उठाई गई। प्रोग्राम की शुरूआत के दौरान जुगनी कल्चर और वेलफेयर क्लब द्वारा रंगारंग प्रोग्राम भी पेश किया गया, जिसके अंतर्गत पंजाब के मार्शल आर्ट गतके का प्रदर्शन और भंगड़ा, गिद्दा भी पेश किया गया।  इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (ज) अमनिन्दर कौर बराड़, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (शहरी विकास) पूजा एस गरेवाल, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (ग्रामीण विकास) अवनीत कौर, एस.डी.एम मोहाली श्रीमती सरबजीत कौर, जि़ला खेल अफ़सर गुरदीप कौर, यूथ डिवैल्पमैंट एंड स्पोटर््स बोर्ड के चेयरमैन परमिन्दर सिंह गोल्डी, आम आदमी पार्टी के जि़ला इंचार्ज मैडम प्रभजोत कौर के अलावा स्कूलों के विद्यार्थी, प्रशिक्षक, अध्यापक, स्कूलों के विद्यार्थी और शहर निवासी बड़ी संख्या में उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here