स्वास्थ्य और सुरक्षा मानकों के लिए ट्राइडेंट ने जीता गोल्ड अवॉर्ड

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। आज के अत्यंत प्रतिस्पर्धी और गतिशील कारोबारी माहौल में, अपने कागज, ऊर्जा और रासायनिक व्यवसायों की वेल्थ क्रिएशन क्षमता को मजबूत करने की आकांक्षा के साथ, दुनिया का सबसे बड़ा व्हीट स्ट्रॉ-आधारित कागज निर्माता, ट्राइडेंट ग्रुप अपने कर्मचारियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा का विशेष ध्यान रखते हुए और अपने संचालन को लगातार बेहतर बनाने के लिए बड़ी संख्या में नई प्रक्रियाओं को अपना रहा है। अपने कर्मचारियों को उनके कार्यक्षेत्र में एक सुरक्षित वातावरण प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध, ट्राइडेंट ग्रुप ने सर्वोत्तम कार्य वातावरण की प्राप्ति को ध्यान में रखते हुए विभिन्न स्वास्थ्य और सुरक्षा उपायों को डिजाइन किया है।

Advertisements

ट्राइडेंट ग्रुप द्वारा किए गए इन प्रयासों का सम्मान करते हुए हाल ही में उन्हें एपेक्स इंडिया ऑक्यूपेशनल हेल्थ एंड सेफ्टी अवॉर्ड 2022 के तहत “गोल्ड अवॉर्ड“ से सम्मानित किया गया। ट्राइडेंट ग्रुप को यह अवॉर्ड स्वास्थ्य मंत्री, पंजाब सरकार, माननीय श्री चेतन सिंह द्वारा भारत के प्रमुख रक्षा विशेषज्ञ और टेडएक्स स्पीकर माननीय सेवानिवृत्त मेजर जनरल श्री पीके सहगल, एम.एल.ए. एसएएस नगर पंजाब माननीय श्री कुलवंत सिंह पंडोरी, माननीय डॉ.अवनीश सिंह महा निदेशक (सेवानिवृत्त) डी.जी.एफ.ए.एस.एल.आई., भारत सरकार के श्रम और रोजगार मंत्रालय की मौजूदगी में दिया गया।

टीम वर्क के माध्यम से उत्पाद की गुणवत्ता, ऑक्यूपेशनल हेल्थ एंड सेफ्टी (ओएचएस) और इमरजेंसी मेडिकल सर्विसेज (ईएमएस) प्रदर्शन में निरंतर सुधार के लिए प्रयास करते हुए, ट्राइडेंट ग्रुप ने अत्याधुनिक तकनीकों को अपनाया है। इसके साथ ही प्रभावी व्यावसायिक विकास और विकास के लिए प्रासंगिक कौशल और योग्यता हासिल की है। सतत विकास में योगदान करने के लिए मासिक आधार पर लैगिंग और अग्रणी संकेतकों का प्रचलन किया जाता है। इनवॉयरमेंटल हेल्थ एंड सेफ्टी (ईएचएस) उल्लंघन के लिए अनुशासनात्मक कार्रवाई स्टेंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (एसओपी) का सख्ती से पालन किया जाता है और शून्य (अग्नि और सुरक्षा) घटनाओं के लिए सदस्यों के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए विशेष सुरक्षा अभियान आयोजित किए जाते हैं। इसके साथ ही, सुरक्षित कार्यस्थल को बनाए रखने की भावना को बढ़ावा देने के लिए मॉक ड्रिल और टीम के साथ नियमित बातचीत के महत्व का ध्यान रखा जाता है।

इस मौके पर बोलते हुए ट्राइडेंट ग्रुप के  ईएचएस (एन्वायरन्मेंटल हेल्थ एंड सेफ्टी) प्रमुख श्री ओम, ने कहा कि“ट्राइडेंट ग्रुप में, हम एक सुरक्षित और स्वस्थ कार्य संस्कृति को बढ़ावा देने के हमारे प्रयासों के लिए पहचाने जाने पर प्रसन्न हैं। उसी के लिए, प्रत्येक सदस्य को मोबाइल पर सभी सुरक्षा प्रणालियों तक आसान पहुंच प्रदान की गई है। आखिरकार, हमारे सदस्य ही संगठन के अस्तित्व का उद्देश्य हैं।”

इस अवसर पर श्री ओम, ईएचएस हेड (एन्वायरन्मेंटल हेल्थ एंड सेफ्टी-प्रमुख) ट्राइडेंट ग्रुप ने कहा कि एक सुरक्षित और स्वस्थ कार्य संस्कृति को बढ़ावा देने के हमारे प्रयासों के लिए पहचाने जाने पर हमें बेहद खुशी हो रही है। हमारे सभी कर्मचारियों तक आसान पहुंच के लिए हमारे प्रत्येक सदस्य को उनके मोबाइल पर ही सभी सुरक्षा प्रणालियां प्रदान की गई हैं, आखिरकार, हमारे सदस्य ही संगठन के अस्तित्व का उद्देश्य हैं”।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here