पंजाब सरकार मुलाजिमों की शिकायतों के हल के लिए वचनबद्ध : जौड़ामाजरा

चंडीगढ़(द स्टैलर न्यूज़): पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने आज पंजाब भवन चंडीगढ़ में अलग- अलग स्वास्थ्य कर्मचारी यूनियनों के साथ मीटिंग की। श्री जौड़ामाजरा ने ख़ुद पहलकदमी करते हुये स्वास्थ्य विभाग की मुलाजिम जत्थेबंदियों के साथ यह मीटिंग बुलायी, जिससे वह उनके मसलों को बिना किसी देरी के हल कर सकें। इस मीटिंग में मास मीडिया ऐंपलाईज़ एंड आफिसर्ज एसोसिएशन, कंट्रैक्ट मल्टीपर्पज़ हैल्थ कर्मचारी यूनियन, ऐनऐचऐम ऐंपलाईज़ यूनियन पंजाब, ऐनआरऐचऐम कर्मचारी एसोसिएशन पंजाब, आरबीऐसके कर्मचारी एसोसिएशन, कंट्रैक्ट ऐमपीऐचडबलयू फीमेल यूनियन, 2211 कंट्रैक्ट ऐमपीऐचडबलयू फीमेल एसोसिएशन, आशा वर्करज़ यूनियन और आशा वर्करज़ यूनियन के प्रतिनिधि शामिल हुए। कर्मचारियों के साथ बातचीत करते हुये श्री जौड़ामाजरा ने कहा, ‘‘मैं अच्छी तरह जानता हूँ कि हमारे स्वास्थ्य कर्मचारियों के बहुत से मुद्दे हैं जिनको जल्द हल करने की ज़रूरत है। इसलिए मैं यूनियन नेताओं को बिना किसी देरी से उनकी शिकायतों का निपटारा करने के लिए बुलाया है और मैं उनको भरोसा दिलाता हैं कि उनको अपनी माँगें पूरी करवाने के लिए आंदोलनों के रास्ते पर चलने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी।

Advertisements

उन्होंने आगे कहा, ‘‘हमारे स्वास्थ्य स्टाफ ने राज्य में कोविड-19 को कंट्रोल करने के लिए सराहनीय काम किया है, इसलिए मैं हमेशा अपने स्वास्थ्य कर्मचारियों की भावनाओं और माँगों का सम्मान करता हूँ।’’ श्री जौड़ामाजरा ने बताया कि यूनियनों के साथ उनकी माँगों संबंधी विचार-विमर्श किया गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार उनकी सच्ची माँगों के हल के लिए वचनबद्ध है। श्री जौड़ामाजरा ने कर्मचारियों से अपील की कि वह अधिक से अधिक तन-मन और ईमानदारी से काम करें जिससे आम लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं लेने में किसी किस्म की दिक्कत का सामना न करना पड़े।

इस मीटिंग के बाद मास मीडिया आफिसर्ज एसोसिएशन के प्रधान रणबीर सिंह ढंडे ने संतोष व्यक्त करते हुये कहा कि स्वास्थ्य मंत्री का यह बहुत बड़ा प्रयास है कि उन्होंने ख़ुद मुलाजिम यूनियनों को बुलाया और हम उनके इस प्रयास का स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि सभी यूनियनों ने अपनी शिकायतें और माँगें स्वास्थ्य मंत्री और सीनियर स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ सांझा की हैं। हम उम्मीद है कि मौजूदा सरकार सरकारी कर्मचारियों के हक में नया इतिहास रचेगी।इस मौके पर अन्यों के इलावा अजोए शर्मा, सचिव, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, पंजाब, डॉ. अभिनव त्रिखा, एम. डी, नेशनल हैल्थ मिशन, पंजाब, डॉ. रणजीत सिंह घोतड़ा, डायरैक्टर, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और डॉ. रविन्दरपाल कौर, डायरैक्टर, स्वास्थ्य सेवाएं पंजाब भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here