पंजाब सरकार गरीब लोगों को बेघर नहीं कर सकती:शिवसेना बालासाहेब ठाकरे

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शिवसेना बाला साहब ठाकरे होशियारपुर की टीम ने पंजाब संगठन मंत्री रामपाल शर्मा के  दिशा-निर्देशों के अनुसार और पंजाब सेक्रेटरी डॉ. मनमोहन सिंह की देखरेख में जिला होशियारपुर के प्रधान राजेंद्र कुमार की अध्यक्षता में सुखिया बाद के पास झुग्गी झोंपङियो का दौरा किया। वहां के लोगों से पता चला की सरकार ने उनको बिना बताए उनकी झोपड़ी पर बुलडोजर चलाया। किसी तरह का कोई भी कानूनी नोटिस सरकार के द्वारा नहीं भेजा गया और फिर कहां की सरकार ने 2 दिन का टाइम दिया है की झुग्गी झोपड़ियां खाली कर दें नहीं तो सरकार सारी झुग्गी झोपड़ियां तोड़ डालेंगी और उन्हें घर से बेघर कर देंगी। शिवसेना के प्रधान ने जब और लोगों से बात की तो पता चला की उनमें से बहुत से लोग 40 सालों से वहां रह रहे हैं। वहां पर उन्होंने एक मंदिर भी बनवाया हुआ है । प्रधान ने उनको विश्वास दिलाया की शिवसेना बालासाहेब ठाकरे हमेशा गरीबों के साथ खड़ी है और खड़ी रहेगी।

Advertisements

शिवसेना की टीम ने जब आसपास के और लोगों से पूछा तो पता चला कि बहुत से अमीर लोगों ने वहां बहुत से नाजायज कब्जे कर रखे हैं लेकिन सरकार उनको पूछती भी नहीं जबकि गरीब लोगों को घर से बेघर कर रही है। इस मौके पर ज्वाइंट सेक्रेट्री महेश कपूर ने लोगों को विश्वास दिलाया की जब तक सरकार उन लोगों को रहने के लिए कहीं और जगह नहीं देती तब तक सरकार झुग्गी  झोंपङियों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा सकती। जिला लीगल सेल प्रधान एडवोकेट सुनील पराशर ने कहा कि यदि सरकार ने नाजायज कब्जों को तोड़ना है तो पहले लिखती नोटिस देना बहुत जरूरी है ।

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने तो यहां तक कहा है कि जिन लोगों की पूरी जिंदगी रहते हुए हो चुकी है और यदि उनको यदि  कब्जे से निकालना है तो पहले इन लोगों को रहने के लिए जगह देनी होगी। उन्होंने कहा कि सरकार मनमाने ढंग से कुछ नहीं कर सकती। मौके पर जिला आईटी सेल प्रधान डॉ अनिल भारद्वाज, सिटी प्रधान साहिल गोयल, बलविंदर राम जिला सीनियर उपप्रधान मोहन लाल शर्मा, प्रदुमन सिंह आदि भी शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here