स्वच्छ भारत अभियान’ के अंतर्गत नगर निगम ने किया स्वच्छता मैराथन का आयोजन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। ‘स्वच्छ भारत मिशन’ के अंर्तगत नगर निगम होशियारपुर की ओर से आज शहर के स्कूल व कालेजों के एन.एस.एस वालंटियर व एन.सी.सी छात्रों के सहयोग से स्वच्छता मैराथन का आयोजन किया गया। नगर निगम होशियारपुर से इस स्वच्छता मैराथन की शुरुआत कैबिनेट मंत्री पंजाब श्री ब्रम शंकर जिंपा ने करवाई और वे खुद भी इस मैराथन का हिस्सा बने। इस मौके पर उनके साथ मेयर श्री सुरिंदर कुमार भी मौजूद थे। मैराथन में हिस्सा लेने वाले विद्यार्थियों व अन्य लोगों ने शहर वासियों को नो यूज प्लास्टिक व स्वच्छता का संदेश दिया।

Advertisements


स्वच्छता मैराथन के दौरान कैबिनेट मंत्री ने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत भारत सरकार व पंजाब सरकार की ओर से मिलकर प्रदेश को स्वच्छ बनाने का बीढ़ा उठाया गया है। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री श्री भगवंत मान जी का विजन है कि पंजाब को साफ सुथरा व हरा भरा बनाया जाए, जिसके लिए प्रदेश के हर जागरुक नागरिक को आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि नगर निगम, नगर परिषद व नगर पंचायतें अपना काम कर रही है लेकिन अपने आस-पास सफाई बनाना हमारी भी जिम्मेदारी है।


श्री ब्रम शंकर जिंपा ने स्वच्छता मैराथन के दौरान सभी के साथ मिलकर दशहरा ग्राउंड की सफाई में योगदान दिया। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि शहर निवासी अपने-अपने क्षेत्रों में भी सफाई रखने में नगर निगम का सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि जागरुक नागरिकों के बिना सरकार का कोई मिशन कामयाब नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि पालिथीन को न कहते हुए इसका पूर्ण तौर पर त्याग करें और घर से खरीददारी के लिए निकलते समय कपड़े या जूट का थैला लेकर निकलें। इस मौके पर सीनियर डिप्टी मेयर श्रीमती प्रवीन सैनी, सहायक कमिश्नर संदीप तिवारी, एक्सियन कुलदीप सिंह, दिलीप ओहरी, वरिंदर वैद, सुमेश सोनी, गंगा प्रसाद, मनी गोगिया व अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here