233.50 लाख के साथ लुधियाना में पीने वाला पानी मुहैया करवाने की प्रणाली में सुधार करेंगेः डा. निज्जर

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़): मुख्यमंत्री स. भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के लोगों को बुनियादी सहूलतें और साफ़-सुथरा वातावरण मुहैया करवाने के लिए लगातार यत्नशील है। इस दिशा में कदम उठाते हुये स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने बताया कि राज्य सरकार की तरफ से लुधियाना में पीने वाला पानी मुहैया करवाने की प्रणाली और सिवरेज की नयी लाईनें बिछाने आदि कामों के लिए 233.50 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। इन कामों के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

Advertisements

यह जानकारी देते हुये डा. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने बताया कि लुधियाना में पानी की सुविधा मुहैया करवाने के लिए अलग-अलग स्थानों पर पानी की लाईनें बिछाईं जाएंगी। इसके इलावा अलग-अलग स्थानों पर अलग-अलग हार्स पावर के सबमरसीबल ट्यूबवैल स्थापित किये जाएंगे। इससे लोगों को पीने वाला पानी बिना किसी रुकावट से मुहैया करवाने में सहायता मिलेगी। कैबिनेट मंत्री ने बताया कि राज्य के लोगों को साफ़ सुथरा वातावरण मुहैया करवाने के लिए लुधियाना में अलग-अलग स्थानों पर सिवरेज की लाईनें भी बिछाईं जायेगी।

डॉ. निज्जर ने विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश देते हुये कहा राज्य के लोगों को भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन मुहैया करवाना यकीनी बनाएं। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी अधिकारी या कर्मचारी भ्रष्टाचार करता पकड़ा जाता है तो उसको बखशा नहीं जायेगा। उन्होंने विभाग के अधिकारियों को कहा कि सम्बन्धित कार्य समय पर मुकम्मल किये जाएं और काम में गुणवत्ता और नियमों की सख़्ती से पालना करनी यकीनी बनाई जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here