इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस (इंटक) की हुई मीटिंग

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस (इंटक) की एक विशेष मीटिंग श्री अश्विनी शर्मा जिला प्रधान जी की प्रधानगी में जिला कांग्रेस भवन होशियारपुर में हुई। श्री अश्विनी शर्मा, सेवा सिंह सैनी सीनियर उपप्रधान और मनमोहन डोगरा जिला उपप्रधान ने एक सांझा बयान में जानकारी दी कि लेबर विभाग की ओर से 1 अप्रैल 2022 से 30 अगस्त 2022 मई तक तकरीबन 4 महीने के समय में लेबर वेलफेयर बोर्ड की तरफ से अलग-अलग भलाई स्कीमों  का लाभ दिया गया है । जो की लेबर विभाग का एक बहुत ही बढि़या कदम है। उन्होंने ने कहा कि मजदूर वेलफेयर बोर्ड द्वारा चलाई जा रही मजदूरों की भलाई स्कीमों के तहत तकरीबन रु 507835761 की राशि जारी की गई है ।

Advertisements

इंटक ने सरकार से मांग की कि लेबर विभाग के जो अफसर लेबर के हित में पूरी लगन और मेहनत से काम कर रहे हैं उन अफसरों को पंजाब स्तर पर सम्मानित किया जाए और स्टेट लैवल का अवार्ड दिया जाए जिससे अफसरों का मनोबल बढ़ेगा और वह और भी उत्साहित होकर मजदूरों की भलाई के काम कर सकेंगे और मजदूरों के हकों की राखी कर सकेंगे और लेबल विभाग का नाम रोशन करेगे। उन्होंने सरकार से  यह भी मांग की कि पंजाब के कई  जिलों में सहायक लेवल अफसर ,लेबर कमिश्नर, लेबर इंस्पेक्टर और डिप्टी डायरेक्टर की पोस्टे खाली पड़ी हुई है । कई स्थान पर एक ही अफसर को दो-दो जिलों का चार्ज दिया गया है। जिससे मजदूरों के कोर्ट केस और दूसरे मजदूर भलाई के कामों में बहुत देर हो जाती है और मजदूरों के केस बहुत समय तक लटकते रहते हैं। मजदूरों को दफ्तरों में धक्के खाने को मजबूर होना पड़ता है। इंटक पंजाब सरकार से पुरजोर अपील करती है कि लेबर विभाग  में खाली पड़े हुए पद जल्दी से जल्दी भरे जाएं तो जो अफसर फील्ड में काम करके मजदूरों की भलाई के काम कर सके।

इंटक ने पंजाब सरकार से यह भी मांग की के फोर्थ क्लास के जो पद खाली पड़े हुए हैं वह सारे जल्दी से जल्दी भरे जाएं ।मीटिंग को हरी किशन सैनी, सतपाल, विश्वनाथ ,पुनीत शर्मा ने भी संबोधन किया । मीटिंग में सुखदेव, मन्नत ,तमनदीप डोगरा, नवदीप ,गुरमीत कौर, गुरजीत कौर ,सुनीता शर्मा, करनैल सिंह, अवतार सिंह, हनी शर्मा, सहित बहुत से इंटक कार्यकर्ता शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here