कपूरथला के सदर बाजार के नजदीक डीआरटी मैटल वर्क्स की जमीन पर कब्जे की कोशिश मामले में रेस्टोरेंट मालिक सहित 7 नामजद

कपूरथला (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गौरव मढिय़ा। बीते दिनों हमारे समाचार पत्र में लगी खबर का असर उस समय देखने को मिला जब खबर लगने के पश्चात् पुलिस प्रसाशन ने दूध का दूध व् पानी का पानी करते हुए मुकदमा देकर पीड़ित पक्ष को न्याय किया गौरतलब है सदर बाजार के नजदीक एक मार्किंट कांप्लेक्स के पीछे साथ लगती भूमि पर 15 सितंबर की देर रात सागर रत्ना रेस्टोरेंट के मालिक सहित कुछ लोगो द्वारा कब्जा करने की कोशिश करने के मामले में जमीन की मालकिन होने का दावा करने वाली महिला की शिकायत पर सिटी थाना में 7 आरोपियों को नामजद तथा 10 -15 अज्ञात लोगो पर मुकदमा न. 223 दर्ज किया गया है। वहीँ दूसरी तरफ आरोपी पक्ष ने बताया की उन्होंने आज एसएसपी कपूरथला के समक्ष पेश होकर अपील की,जिसके बाद एसएसपी ने मामले की पुनः जाँच करने के आदेश दे दिए है।  

Advertisements

उक्त मामले में शिकायत कर्ता महिला ने यह भी आरोप लगाया कि आरोपियों दवारा कब्जे की कोशिश दौरान डीआर टी मैटल वर्क्स का बोर्ड व् फैक्टरी की दीवार को गिरा दिया गया तथा फैक्ट्री के गेट को तोड़ सबूत मिटाने की कोशिश की गई है। महिला ने यह भी दावा किया कि उक्त भूमि पर उनका परिवार पिछले 70 – 75 वर्षो से रह रहे है।  शिकायतकर्ता महिला चंद्रकांता तलवाड़ ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि सदर बाजार में एक प्रॉपर्टी जोकि डीआर टी  मैटल वर्कर्स के नाम से है। वह पुरानी सब्जी मंडी में बने विशाल मार्किंट कांप्लेक्स के पीछे लगती है। 15 सितंबर की आधी रात लगभग साढ़े 12 बजे सागर रत्ना रेस्टोरेंट के मालिक रमन वधवा व 6 अन्य के साथ 10-15अज्ञात युवकों ने ट्रेक्टर-ट्राली ( PB 09 M 9885 ) से डीआर टी मैटल वर्कर्स की दीवार को तोड़ दिया। इसकी सूचना मिलने पर वह कब्जाधारियों  को रोकने गई तो उक्त युवकों ने पत्थर बरसाने शुरु कर दिए। और दीवार तोड़कर फैक्ट्री के गेट को तोड़ सबूत मिटाने की कोशिश की गई।  हालाँकि आरोपी पक्ष के रमन वधवा ने सभी आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा था कि उक्त भूमि उनकी मालकियत है तथा शिकायत पक्षों के लोगों के खिलाफ बिना वजह परेशान करने तथा झूठे दस्तावेजों के आधार पर जमीन के मालिक होने का दावा करने की शिकायत भी दी हुई है।   

महिला चंद्रकांता तलवाड़ की शिकायत के बाद सिटी थाना पुलिस ने आरोपी सुभाष चंद्र वधवा, रमन वधवा, परवीन कुमार, मुकेश कुमार, संजीव जैन, गीतिका जैन तथा हेमलता वधवा को नामजद करते हुए 10 – 15 अज्ञात लोगो पर विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। फ़िलहाल किसी आरोपी की गिरफ़्तारी नहीं हुई है। शिकायतकर्ता ने आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की पुलिस से मांग की    

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here