गाँव पट्टी में श्रद्धा व उत्साह के साथ मनाया गया भगवान वाल्मीक जी का प्रकट दिवस

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जहां पूरे विश्व में भगवान वाल्मीक जी का परगट दिवस धूमधाम से मनाया गया, वहीं चाबेवाल के गाँव पट्टी में भी ग्राम पंचायत और ग्राम वासियों के सहयोग से मनाया गया।

Advertisements

प्रधान मोहनलाल ने जानकारी देते हुए कहा कि श्री रामायण जी के पाठ का भोग डाले गये, संगत द्वारा शबद कीर्तन, हवन किया गया और विभिन्न प्रकार के लंगर लगाए गए और हमें भगवान वाल्मीक जी की शिक्षाओं का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों और ग्राम पंचायत के सहयोग से भव्य शोभायात्रा निकाला गया, जो वाल्मीक मंदिर से शुरू होकर पूरे गांव की परिक्रमा कर वाल्मीक जी के मंदिर पर समाप्त हुआ. रास्ते में ग्रामीणों ने भक्तों की चाय, मिठाई, फल और अन्य प्रकार के लंगर लगा कर सेवा की गई। उन्होंने कहा कि भगवान वाल्मीक जी के परगट दिवस के संबंध में भी पांच प्रभातफेरी किए गए।

इस अवसर पर पंच सोहन लाल, दीपक, निशांत, राजेश कुमार, रोहित, पुनीत, साबी, संदीप, अजय, आशु, तरनजीत, रवि, सरपंच शिंदर पाल, सोहन सिंह बडवाल, पंच जगजीत सिंह गिल, प्रताप सिंह खाबरा, पाल सिंह, पवन न्यूजीलैंड, परमजीत, अशोक कुमार, सुनील कुमार, शिवा, मानव जस्सी के अलावा  बच्चे और गांव वासी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here