पुलिस से मारपीट और कारबाइन छीनने के आरोप में फ्रैंच बेकरी के मालिक सहित 9 पर मामला दर्ज, मालिक सहित 3 गिरफ्तार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। 9 अक्टूबर की रात शहर के प्रसिद्ध चौक शिमला पहाड़ी चौक के समीप स्थित फ्रैंच बेकरी के मालिक सहित कुछ अन्य लोगों द्वारा शोरशराबा किए जाने पर पुलिस ने जब उन्हें रोका तो उन्होंने पुलिस पर हमला कर दिया। इतना ही नहीं पुलिस मुलाजिमों के अनुसार हमलावरों ने उनसे कारबाइन छीनने का भी प्रयास किया और मारपीट में वर्दी को कालर से पकड़ा, जिससे वह फट गई। पुलिस ने बेकरी के मालिक सहित 9 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरु कर दी थी। पुलिस ने इस मामले में बेकरी मालिक सहित 3 को गिरफ्तार करके अन्यों की गिरफ्तारी हेतु छापामारी शुरु कर दी है। पुलिस के अनुसार 9 अक्टूबर को रात करीब 12 बजे कथित तौर पर नशे की हालत में फ्रैंच बेकर का मालिक जगदीश राज, उसका भाई राजिंदर, मनप्रीत सिंह, राहुल सन्नीस राजेश कुमार, पुनीत शर्मा, बावा एवं अन्य अज्ञात लोग शोर शराबा कर रहे थे।

Advertisements

इसी दौरान जनरल ड्यूटी पर तैनात एएसआई पलविंदर कुमार एवं सिपाही सतपाल ने उन्हें कहा कि रात बहुत हो चुकी है तथा वे शोर शराबा न करें और अपने घर चले जाएं। बेकरी के मालिक जगदीश राज ने कहा कि ये दुकान उनकी है और वे जो मर्जी करें उन्हें रोकने वाले आप लोग कौन हो। इसी दौरान मनप्रीत सिंह ने एएसआई को कालर से पकड़ा और जमीन पर पटक दिया। जिससे उनकी वर्दी फट गई। अन्यों ने उन्हें जान से मारने की नीयत से उनके साथ मारपीट करनी शुरु कर दी। सिपाही सतपाल बीच बचाव हेतु आया तो हमलावरों ने उनके साथ भी मारपीट शुरु कर दी तथा सिपाही की कारबाइन छीनने का प्रयास किया, जिसमें करीब 35 कारतूस होते हैं। इतना ही नहीं उक्त लोगों ने एएसआई पर गाड़ी चढ़ाकर उन्हें मारने की कोशिश की, उन्हें सिपाही ने एक तरफ खींच लिया, जिससे उनकी जान बच गई। इसके बाद उन्होंने तुरंत थाना सिटी फोन किया और सारी घटना की जानकारी दी।

घायल अवस्था में एएसआई पलविंदर कुमार को सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया। जहां पर उनकी हालत स्थिर बनी हुई थी। थाना सिटी पुलिस ने एएसआई के बयानों पर उक्त लोगों के खिलाफ धारा 323, 353, 186, 307, 148, 149 एवं 506 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरु कर दी थी। पुलिस ने इस मामले में बेकरी के मालिक जगदीश राज सहित तीन हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया था और बाकियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here