डीएवी स्कूल ने विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं में बेहतरीन प्रदर्शन कर स्कूल का नाम किया रोशन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पिछले 124 से ज्यादा सालों से समाज को शिक्षा के उजियारे से प्रकाशित कर रहे डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल होशियारपुर के विद्यार्थियों ने एक बार फिर से विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं में बेहतरीन प्रदर्शन कर स्कूल का नाम रोशन किया है। स्कूल के विद्यार्थियों ने न सिर्फ शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित जोनल स्कूल खेलों में शानदार प्रदर्शन किया बल्कि राज्य सरकार तथा खेल विभाग की ओर से आयोजित खेडां वतन पंजाब दियां में भी सफलता के झंडे गाड़े।

Advertisements

यह जानकारी देते हुए स्कूल के प्रिंसिपल राजेश कुमार ने बताया कि डी ए वी कॉलेज मैनेजिंग कमेटी के अध्यक्ष डॉ अनूप कुमार तथा सचिव प्रिंसिपल डीएल आनंद के निर्देशन और कुशल नेतृत्व में स्कूल की ओर से विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं, जिनके बेहतरीन परिणाम भी सामने आ रहे हैं। जहां कुछ समय पूर्व घोषित बोर्ड के परीक्षा परिणामों में स्कूल के विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन किया था वहीं अब इस सत्र की खेलकूद प्रतियोगिताओं में भी विद्यार्थियों ने सफलता के झंडे गाड़े हैं।

उन्होंने बताया कि हाल ही में संपन्न हुई जोनल स्कूल खेलों में स्कूल की टीम ने क्रिकेट प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल किया। कुश्ती मुकाबलों में स्कूल के 2 विद्यार्थियों ने स्वर्ण पदक जबकि एक विद्यार्थी ने रजत पदक हासिल किया। इसी तरह फुटबॉल मुकाबलों में स्कूल की टीम दूसरे स्थान पर रही। बैडमिंटन मुकाबलों में स्कूल की लड़कियों और लड़कों की दोनों ही टीमें  द्वितीय स्थान पर रहीं जबकि वॉलीबॉल मुकाबलों में स्कूल के लड़कों की टीम ने दूसरा स्थान हासिल किया। 

पंजाब सरकार व खेल विभाग द्वारा आयोजित खेडां वतन पंजाब दियां में भी स्कूल के विद्यार्थी छाए रहे। इस दौरान जिला स्तरीय किक बॉक्सिंग मुकाबला में अंडर 14 वर्ष आयु वर्ग में स्कूल के विद्यार्थियों ने दो स्वर्ण, तीन रजत और दो कांस्य पदक जीते। अंडर 17 वर्ष आयु वर्ग में स्कूल के विद्यार्थियों ने एक स्वर्ण, छह रजत और दो कांस्य पदक हासिल कर स्कूल का नाम रोशन किया। अंडर 21 वर्ष आयु वर्ग में स्कूल के एक खिलाड़ी ने रजत पदक हासिल किया। भारोत्तोलन मुकाबलों में भी स्कूल के विद्यार्थी ने रजत पदक हासिल किया। खेडां वतन‌ पंजाब दियां के तहत आयोजित जिला स्तरीय जूडो मुकाबलों में स्कूल के विद्यार्थियों ने एक रजत और एक कांस्य पदक हासिल कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। 

स्कूल प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष डॉ अनूप कुमार तथा सचिव प्रिंसिपल डीएल आनंद ने विद्यार्थियों की इस सफलता के लिए उन्हे बधाई दी तथा उन्हें और भी अच्छा करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि स्कूल के स्टाफ सदस्यों की ओर से विद्यार्थियों के विकास के लिए किए जा रहे प्रयास सराहनीय है। उन्होंने प्रबंधक समिति की ओर से विद्यार्थियों की भलाई के लिए हर संभव सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया और स्कूल को निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर होने को लेकर प्रिंसिपल और समूह स्टाफ को बधाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here