पुरहीरां स्कूल में पुलिस की भूमिका तथा स्वैच्छिक कार्यों द्वारा सेवा तथा सशक्तिकरण पर समागम आयोजित

होशियारपुर: (द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी सीनियर सैकंडरी स्कूल पुरहीरां में नेहरू युवा केन्द्र होशियारपुर की ओर से राष्ट्र के निर्माण में पुलिस की भूमिका तथा स्वैच्छिक कार्यों द्वारा सेवा तथा सशक्तिकरन पर एक समागम करवाया गया। जिसमें पंजाब पुलिस के ऐजुकेशन सैल  से इंस्पैक्टर कमलेश कुमारी, रिटायर्ड इंस्पैक्टर रमेश कुमार, ए.एस.आई. मनोहर चन्द, अशोक पुरी तथा निर्देशक अशोक खुराना विशेष तौर पर उपस्थित हुये। इस प्रोग्राम के कन्वीनर एन.एस.वी. राजकुमार तथा रज्जी रानी थे।  

Advertisements

राष्ट्र के निर्माण में पुलिस की भूमिका विषय पर विचार विमर्श के शुरू में प्रीती सोनी लैक्चरार राजनीतिक शास़्त्र ने मेहमानों का स्वागत करने के पश्चात रंग-क्रमी अशोक पुरी को 11वीं तथा 12वीं के विद्यार्थियों के रूबरू किया। उन्होंने विचार विमर्श शुरू करते हुये समाज सेवा तथा पुलिस के चरित्र के बारे में बातचीत शुरू की। इस अवसर पर  विद्यार्थियों के विचार मंथन में यह महसूस किया गया कि आम तौर पर नौजवान पुलिस से दूरी बना कर रखना पसन्द करता है तथा समाज सेवा के कार्यों में वो काम तो करता है पर आगे आने से परहेज़ भी करता है। इस अवसर पर विद्यार्थी साहिल बैंस तथा राजवीर कौर ने विचार विमर्श में खुलकर भाग लिया।

प्रोग्राम के अन्त में विद्यार्थियों के मनों में पुलिस के प्रति अच्छा प्रभाव पैदा करने के लिए इंस्पैक्टर कमलेश  ठाकुर ने विद्यार्थियों को पुलिस के कार्यों से रूबरू किया। समाज सेवी कार्यों को जारी रखते हुये मैडम प्रीती सोनी ने सभी विद्यार्थियों के साथ स्कूल के प्लेग्राऊंड को साफ करवाने के उपरान्त प्लास्टिक के बुरे प्रभावों के बारे में जागरूक करवाया।प्रोग्राम के अन्त में इंस्पैक्टर कमलेश ठाकुर, ए.एस.आई. मनोहर चन्द, रिटायर्ड इंस्पैक्टर रमेश कुमार के साथ साहिल बैंस तथा राजवीर कौर को सत् अकाल दोआबा की ओर से सम्मानित किया गया।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here