प्रदीप सिंह की टारगेट किलिंंग का मामलाः पुलिस ने संक्षिप्त मुकाबले के बाद छटे शूटर, उसके दो साथियों को किया गिरफ़्तार,दो पिस्तौलें बरामद

चंडीगढ़(द स्टैलर न्यूज़): मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर पंजाब को अपराध मुक्त राज्य बनाने के लिए चलाई जा रही मुहिम के अंतर्गत पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ( एजीटीऐफ) ने रविवार को राजस्थान के जयपुर में पुलिस टीमों के साथ हुये एक संक्षिप्त मुकाबले के बाद प्रदीप सिंह की टारगेट कीलिंग में शामिल छटे शूटर को गिरफ़्तार करने में एक बड़ी सफलता दर्ज की है। कैनेडा स्थित आतंकवादी गोलडी बराड़ की तरफ से रची गई साजिश के अंतर्गत, प्रदीप को 10 नवंबर, 2022 को कोटकपूरा में उसकी दुकान के बाहर छह शूटरों ने गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया था। डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने बताया कि गिरफ़्तार मुलजिम की पहचान रमज़ान ख़ान उर्फ राज हुड्डा के तौर पर हुई है। उन्होंने बताया कि पुलिस टीमों ने उसके दो साथियों हैप्पी मेहला (19) और साहिल मेहला (18) दोनों निवासी हनुमानगढ़, राजस्थान को भी गिरफ़्तार कर लिया है। उन्होंने आगे बताया कि पुलिस ने इन दोषियों के पास से चीन की बनी स्टार .30 कैलीबर और .32 कैलीबर समेत दो पिस्तौल भी बरामद किये हैं।

Advertisements

मुख्यमंत्री भगवंत मान के सपने के अंतर्गत पंजाब पुलिस पंजाब को अपराध मुक्त राज्य बनाने के लिए वचनबद्ध, केंद्रीय एजेंसियों और राजस्थान पुलिस की सांझा कार्यवाही से ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम दिया : डीजीपी पंजाब गौरव यादव

यह कार्यवाही पंजाब पुलिस की तरफ से इस टारगेट कीलिंग में शामिल तीन व्यक्तियों, जिनमें से दो मुख्य शूटरों की पहचान मनप्रीत सिंह उर्फ मनी और भुपिन्दर सिंह उर्फ गोल्डी और फैसिलीटेटर बलजीत सिंह उर्फ मन्ना के तौर पर की गई थी, की गिरफ़्तारी से तीन बाद अमल में लाई गई है। शनिवार को पुलिस टीमों ने मनी और गोल्डी के खुलासे पर दो पिस्तौल, मारुति रिटज़ कार और एक जुपिटर स्कूटर भी बरामद किया है। डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि मानवीय ख़ुफ़िया जानकारी पर कार्यवाही करते हुये एडीजीपी प्रमोद बाण के नेतृत्व वाली एजीटीऐफ की तरफ से एआईजी सन्दीप गोयल की निगरानी अधीन पुलिस टीमों ने मुलजिम रमज़ान ख़ान का पीछा किया और अहम सुराग जुटाने के बाद, डीएसपी बिक्रम बराड़ और डीएसपी राजन परमिन्दर का नेतृत्व में एजीटीऐफ की पुलिस टीमों ने जयपुर में विनायक एन्क्लेव कालोनी की एक इमारत में उसकी लोकेशन का पता लगाने में सफलता हासिल की, जहाँ वह किराये के मकान में अपने दो साथियों के साथ छिपा हुआ था।

डीजीपी ने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों और राजस्थान पुलिस के साथ पूर्ण तालमेल वाले आपरेशन में, एजीटीऐफ टीम ने रमज़ान ख़ान को उसके किराये की रिहायश से काबू करने में सफलता हासिल की। डीजीपी ने कहा कि जब पुलिस टीमों ने रमज़ान को पकड़ने की कोशिश की तो उसने पुलिस पार्टी पर गोली चला दी और जवाबी गोलीबारी में वह ज़ख्मी हो गया और दोषी को जयपुर के अस्पताल में इलाज के लिए दाखि़ल करवाया गया है। उन्होंने कहा कि रमज़ान ख़ान के साथ पकड़े गए उसके दो साथियों की भूमिका का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है। प्रदीप सिंह की टारगेट किलिंंग के सम्बन्ध में एफआईआर नंबरः 228 तारीख़ 10. 11. 2022 को भारतीय दंडवली की धाराओं 302, 307, 148, 149 और हथियार एक्ट की धारा 120-बी और 25 के अंतर्गत पुलिस थाना सदर कोटकपूरा में मामला पहले ही दर्ज है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here