धालीवाल द्वारा राज्य के सर्वपक्षीय विकास में लोगों को सक्रिय हिस्सेदार बनने का न्योता

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार को राज्य के सर्वपक्षीय विकास के लिए लोगों को सक्रिय हिस्सेदार बनाऐगी। यह प्रगटावा पंजाब के ग्रामीण विकास एवं पंचायत, कृषि और किसान कल्याण और प्रवासी भारतीय मामलों के बारे मंत्री ने आज विकास भवन, एस. ए. एस. नगर (मोहाली) में आयोजित साप्ताहिक ‘जनता दरबार’ के दौरान लोगों की शिकायतें सुनने के मौके पर किया।

Advertisements

स. धालीवाल ने कहा कि राज्य सरकार लोगों के मामलों के हल के इलावा पंजाब के सर्वपक्षीय विकास में उनको सक्रिय हिस्सेदार बना रही है। उन्होंने कहा कि लोगों की शिकायतों पर पंचायती ज़मीनों पर किये नाजायज कब्ज़ों को छुड़वाने के लिए दूसरी मुहिम चलाई जायेगी। उन्होंने बताया कि पहली मुहिम के दौरान 10 हज़ार एकड़ से अधिक पंचायती ज़मीनों को नाजायज कब्ज़ों से मुक्त करवाया गया है।

स. धालीवाल ने अधिकारियों को लोगों की शिकायतों का जल्द निपटारा करने के आदेश देते हुये कहा कि शिकायतों और समस्याओं का निपटारा बिना किसी देरी के करना यकीनी बनाया जा रहा है। उन्होंने अपने विभागों से सम्बन्धित मुलाजिमों को तनदेही और ईमानदारी के साथ काम करने की सलाह देते हुये कहा कि राज्य सरकार भ्रष्ट मुलाजिमों को नहीं बख़शेगी। धालीवाल ने आगे बताया कि आज 100 से अधिक मामलों की सुनवाई की गई है। उन्होंने बताया कि इस ‘जनता दरबार’ प्रोग्राम के अंतर्गत ज़्यादातर मसले तुरंत ही हल किये जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here