सियासी बदलाखोरी के लिए कोई जगह नहीं परन्तु नाजायज़ बसों को हर हाल में रोका जाएगा: भुल्लर

चंडीगढ़(द स्टैलर न्यूज़): पंजाब के परिवहन और आतिथ्य विभाग के मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर ने आज पंजाब सिविल सचिवालय में अपना पद संभाला। उनके पद संभालने के मौके पर लोक निर्माण और बिजली मंत्री स. हरभजन सिंह, शिक्षा, उच्च शिक्षा और खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर, विधायक मनजीत सिंह बिलासपुर, विधायक हरमीत सिंह पठाणमाजरा, विधायक मनजिन्दर सिंह लालपुरा, विधायक स. कुलवंत सिंह पंडोरी और अन्य आदरणिय मौजूद थे।स. भुल्लर ने ’आप’ कनवीनर और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री स. भगवंत मान और पंजाब के सह-इंचार्ज राघव चड्ढा का उन पर भरोसा जताने के लिए धन्यवाद किया और सौंपी गई ज़िम्मेदारी को तनदेही से निभाने का प्रण लिया। ज़िला तरन तारन के विधान सभा हलका पट्टी से सम्बन्धित और कृषि पेशे से जुड़े स. भुल्लर ने मीडिया के सवालों के जवाब देते हुये कहा कि पिछली सरकारों के कारण व्यवस्था भ्रष्ट हो चुकी है। इन ख़ामियों को ढूँढ कर पी.आर.टी.सी., पंजाब रोडेवज़ बस सर्विस और परिवहन विभाग को सुरजीत किया जायेगा।
एक अन्य सवाल के जवाब में परिवहन मंत्री ने कहा कि एक पर्मिट पर कई-कई नाजायज़ बसें चलाने और 40 किलोमीटर के रूट पर्मिट में 250 किलोमीटर तक का विस्तार करके बसें चलाने जैसे मामलों की गहराई से जांच की जायेगी। स. भुल्लर ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार द्वारा हाल ही में जारी किये गए परमिटों की भी जाँच की जायेगी। मंत्री ने कहा, ‘‘मैंने आज पद सँभालने के साथ ही काम शुरू कर दिया है। कोई एक फ़ीसद भ्रष्ट अधिकारियों और मुलाजि़मों के कारण बदनाम हो चुके विभाग को सुधारने के लिए 99 प्रतिशत ईमानदार और मेहनती अधिकारी और मुलाज़िम हमारे कंधे के साथ कंधा जोड़ कर काम करेंगे।’’
महिलाओं के लिए बसों में मुफ़्त बस सफऱ की सुविधा जारी रखने का भरोसा देते हुये स. लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा कि लोगों के लिए जहां ऐसी और सहूलतें लाईं जाएंगी, वहीं बच्चों, बुज़ुर्गों और अपाहिज व्यक्तियों के लिए सीटों का आरक्षण यकीनी बनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि ठेका आधारित और कच्चे मुलाज़िमों, जिन्होंने आम आदमी पार्टी की सरकार पर भरोसा जताया है, को भी उनके बनते हक दिए जाएंगे। इसके अलावा ज़रूरत अनुसार बस अड्डे नये बनाऐ जाएंगे और बस अड्डों में सफ़ाई का ख़ास ख़्याल रखा जायेगा। परिवहन मंत्री ने कहा कि आप की सरकार में राजनैतिक बदलाखोरी को कोई जगह नहीं है परन्तु नाजायज़ चल रही बसों को हर हाल में रोका जायेगा। उन्होंने विशेष के तौर पर कहा कि लोगों को आम आदमी पार्टी से बहुत आशाएं हैं, उस एक-एक उम्मीद को पूरा करने की कोशिश की जायेगी। उन्होंने कहा कि संसाधनों पर ध्यान केन्द्रित किया जायेगा जिससे सरकारी खज़ाना भरा जा सके।
पहली मीटिंग में विभाग के कामकाज में और पारदर्शिता लाने की हिदायत अपना पद सँभालने से तुरंत बाद परिवहन मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर ने परिवहन विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ पहली मीटिंग की और विभाग के कामकाज का जायज़ा लिया। मंत्री ने अधिकारियों को हिदायत की कि विभाग द्वारा आम लोगों को दी जा रही सेवाओं को समयबद्ध ढंग से मुहैया करवाना यकीनी बनाने के साथ-साथ विभागीय कामकाज में और पारदर्शिता लाई जाये।परिवहन मंत्री ने ख़ास तौर पर हिदायत की कि बसों का बस अड्डे के अंदर से होकर जाना यकीनी बनाया जाये और ऐसा न करने पर सख़्त विभागीय कार्यवाही अमल में लाई जाये। मीटिंग के दौरान परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव के. सिवा प्रसाद, एस.टी.सी. विमल कुमार सेतिया, डायरैक्टर ट्रांसपोर्ट-कम-एम.डी. पनबस अमनदीप कौर और एम.डी., पी.आर.टी.सी. परनीत शेरगिल्ल आदि उपस्थित थे।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here