ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार जरुरी, तभी जाम से मिलेगी राहत: शहर निवासी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। शहर के विभिन्न बाजारों में ट्रैफिक व्यवस्था दिन-ब-दिन बेहाल होती जा रही है। जिस पर शहर के विभिन्न लोगों के साथ इस संबंधी बात की गई और उनकी राये जानने की कोशिश की गई। इस संबंधी नाईट क्वीन इडस्ट्री के सीईओ करन कपूर ने कहा कि ट्रैफिक पुलिस लोगों को नियमों का पालन करने और वाहन पार्किंग में लगाने के लिए निरंतर जागरूक कर रही है, इसके बावजूद बाजारों में अतिक्रमण के कारण जाम की स्थिति पैदा हो रही है। जिसका लोगों द्वारा रोष भी व्यक्त किया है।
कांग्रेस नेता रवि शर्मा ने बताया कि शहर के बड़े कुछ बाजारों में पार्किंग न होने के कारण ऐसी स्थिति पैदा होती है। जबकि वाहनों की संख्या लगातार शहर में बढ़ रही है। शहर में वैसे तो ट्रैफिक पुलिस कार्रवाई करने में लगी हुई है, लेकिन ट्रैफिक की समस्या का हल नहीं हो रहा।
उन्होंने कहा कि लोग सडक़ किनारे वाहन खड़े होने कारण अकसर मेन बाजार, जैसे गौरा गेट, कोटवाली बाजार, घंटा घर चौंक, रेलवे रोड, गऊशाला बाजार, कमालपुर चौंक के समीप, बस स्टैंड के बाहर, पीर मद्दी शह बाजार सहित कई जगहों पर जाम लग जाता है। राहगीरों का भी कहना है कि ऐसे हालात काफी समय से चल आ रहे हैं। इस बारे में ट्रैफिक पुलिस एवं संबंधित विभागों का कोई ध्यान नहीं है। प्रशासन की इस लापरवाही का खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है। भाजपा स्पोट्र्स सैल के प्रदेश सचिव गौरव शर्मा ने कहा कि शहर में दिन प्रतिदिन बढ़ रही ई-रिक्शा और आटो की संख्या भी लोगों के लिए परेशानी का कारण बन रही है। कुछ तो ई-रिक्शा चालक जहां जी करता है वहीं रोककर खड़े हो जाते और ट्रैफिक जाम का कारण बनते है। इस पर प्रशासन को ध्यान देने की जरुरत है। लोगों का कहना है कि ट्रैफिक पुलिस नगर निगम से तालमेल बनाकर अतिक्रमण व ट्रैफिक समस्या का समाधान रहे।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here