मान सरकार अमृतसर शहर के सौंदर्यीकरण एवं विकास कार्यों पर 6.81 करोड़ रुपए खर्च करेगी: डॉ. निज्जर

Punjab Govt.

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इंदरबीर सिंह निज्जर ने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के निवासियों को बुनियादी सुविधाएं और स्वच्छ वातावरण मुहैया कराने के लिए पूरा प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में प्रदेश में लगातार विकास कार्य हो रहे हैं। इसी दिशा में एक और कदम उठाते हुए पंजाब सरकार ने अमृतसर के सौंदर्यीकरण एवं विकास कार्यों पर लगभग 6.81 करोड़ रुपए खर्च करने का फैसला किया है। अधिक जानकारी देते हुए स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इंदरबीर सिंह निज्जर ने कहा कि अमृतसर के सौंदर्यीकरण के लिए गुरु तेग बहादुर नगर से संबंधित विभिन्न स्थानों की चारदीवारी का निर्माण कार्य किया जाएगा और भाई गुरदास जी नगर में खाली पड़ी इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट की जमीन पर भी चारदीवारी का निर्माण किया जाएगा। इसी प्रकार अलग-अलग इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट में स्ट्रीट लाइटों की मरम्मत एवं रख-रखाव हेतु वार्षिक अनुरक्षण ठेका भी किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रेडक्रॉस महिला छात्रावास की भी मरम्मत और जीर्णोद्धार का कार्य किया जाएगा।

Punjab Govt.
Punjab Govt.
Advertisements

उन्होंने कहा कि इसके अलावा अमृत आनंद पार्क में 72 मीटर ऊंचे फ्लैग मास्ट का संचालन और रख-रखाव भी इन विकास कार्यों के तहत होगा। कबीर पार्क में जलापूर्ति और सीवरेज लाइन बिछाई जाएगी और अमृतसर के विभिन्न स्थानों में जलापूर्ति और सीवरेज के रख-रखाव का कार्य भी किया जाएगा। इसके अतिरिक्त 97 एकड़ गैर निर्माण क्षेत्र में ग्रीन बैल्ट का विकास एवं अन्य विकास कार्य किए जाएंगे। कैबिनेट मंत्री डॉ. निज्जर ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार का सपना है कि राज्य के लोगों का जीवन आसान बनाया जाए और स्वच्छ वातावरण प्रदान किया जाए।

कैबिनेट मंत्री डॉ. निज्जर ने कहा कि इन विकास कार्यों के लिए ई-टेंडर पहले ही पंजाब सरकार की वेबसाइट www.eproc.punjab.gov.in पर प्रकाशित किया जा चुका है। यदि इन निविदाओं में कोई संशोधन किया जाता है तो पूरी जानकारी इस वेबसाइट पर उपलब्ध होगी। कैबिनेट मंत्री ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के लोगों को भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन देने के लिए प्रतिबद्ध है। इसलिए भ्रष्टाचार में लिप्त पकड़े गए किसी भी अधिकारी या कर्मचारी को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

GNA University

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here