कांग्रेस सरकार की गलतियों को मौजूदा सरकार द्वारा न सुधारने से हजारों नीले कार्डधारक सस्ते अनाज से वंचित: तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। भाजपा नेताओं पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद, पूर्व मेयर शिव सूद, यशपाल  शर्मा द्वारा जारी प्रेस नोट में कहा गया है कि पिछली  कांग्रेस की सरकार के विधायकों तथा मंत्रियों ने गरीबों तथा आर्थिक  तौर पर पिछड़े लोगों के लिए बनाए जाने वाले नीले कार्ड  जिनके आधार पर सस्ता तथा मुफ्त अनाज  केंद्र सरकार द्वारा मुहैया करवाया जाता है को बाटने   के लिए नीले  कार्ड बनाने में  भारी अनियमितताएं की थी।

Advertisements

कांग्रेसी विधायकों व मंत्रियों तथा हलका इंचार्जों  ने नीले कार्ड बनाने के दफ्तर अपने घरों  में खोल रखे थे। वह अपने चहेतों को नीले कार्डों  के स्टीकर वोटें पक्की करने की शर्तों पर रेवड़ियों की तरह बांटते थे। जिससे बनाए गए कार्डों की संख्या केंद्र सरकार को भेजी गई मांग  से कई गुना बढ़ चुकी है। जिनके पास कार  तथा अन्य  ऐशोआराम की सुविधाएं मौजूद है उनके भी कार्ड बना दिए गए।  उन्होंने कहा कि सबसे बड़े अफसोस की बात तो यह है कि मौजूदा सरकार ने भी उन सभी अनियमित नीले कार्डों  को मानता दे रखी है तथा दुरुस्त नहीं किया गया।  

दूसरी तरफ  बहुत से योग्य व गरीब लोग राजनीतिक भेदभाव  की बली चढ़े  हुए हैं तथा उन्हें अनाज नहीं मिल रहा। उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार पंजाब की मांग के अनुसार सस्ते अनाज का कोटा भेज रही है परंतु 11% लोगों के गलत ढंग से फालतू नीले कार्ड बनने से असली गरीबों को राहत नहीं मिलती। इसलिए सरकार को तुरंत नीले कार्डों  की दुरुस्ती  करवानी चाहिए तथा गरीब योग्य लोगों के जिनके नीले  कार्ड नहीं बने उनके  नीले कार्ड बनाने चाहिए। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here