क्षेत्र में 8.19 करोड़ की लागत से लगाए जा रहे हैं 21 सिंचाई ट्यूबवेल:ब्रह्म शंकर जिम्पा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रह्म शंकर जिम्पा ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से जिला होशियारपुर में 178 सिंचाई ट्यूबवेल लगाए जा रहे हैं, जिनमें से 21 ट्यूबवेल होशियारपुर विधान सभा क्षेत्र में लगेंगे। होशियारपुर में लगने वाले ट्यूबवेलों पर करीब 8.19 करोड़ रुपए की लागत आएगी। वे आज गांव शेरपुर बातियां में 30 लाख रुपए की लागत से लगने वाले सिंचाई ट्यूबवेल के निर्माण कार्य की शुरुआत के दौरान गांव वासियों को संबोधित कर रहे थे।
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि गांव में यह ट्यूबवेल शुरु होने करीब 125 एकड़ रकबे की सिंचाई होगी, जिससे किसानों को सिंचाई के लिए काफी आसानी रहेगी जो कि एक बड़ी सुविधा है। उन्होंने कहा कि होशियारपुर विधान सभा क्षेत्र में लगने वाले 21 ट्यूबवेलों के लिए करीब 53 किलोमीटर अंडर ग्राउंड पाइप लाइन बिछाई जाएगी, जिससे करीब 2625 एकड़ रकबे की सिंचाई होगी। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार के इस प्रयास से पंजाब के अन्न भंडार में वृद्धि होगी व संबंधित किसानों की आर्थिक हालत पहले से ज्यादा मजबूत होगी।
इस मौके पर एक्सियन तेजिंदर सिंह, एस.डी.ओ. हरदीप सिंह, जे.ई. राजन ग्रोवर, सतवंत सिंह सियान, राजन शौरी, प्रितपाल सिंह, रेशम सिंह लाला के अलावा गांव के सरपंच, पंच व अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here