जमीन-जायदाद की रजिस्ट्रियों से आय में सिर्फ नवंबर माह में ही 44 प्रतिशत वृद्धि: जिंपा

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार ने एक और प्राप्ति दर्ज की है। पंजाब में जमीन-जायदाद की रजिस्ट्रियों से पंजाब सरकार के खजाने में सिर्फ एक माह में ही 44 प्रतिशत ज्यादा आय आई है। राजस्व मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि पंजाब वासियों को पारदर्शी, परेशानी मुक्त व भ्रष्टाचार मुक्त सेवाएं देना मुख्य मंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार का मुख्य उद्देश्य है, इसके चलते प्रदेश की आय में लगातार वृद्धि हो रही है।

Advertisements

विस्तार से जानकारी देते हुए जिंपा ने कहा कि नवंबर 2022 में स्टैंड व रजिस्ट्रेशन के अंतर्गत पंजाब सरकार को 376.78 करोड़ रुपए की आय हुई है जो कि पिछले वर्ष के नवंबर माह से 44 प्रतिशत ज्यादा है। नवंबर 2021 में यह आय 260.87 करोड़ रुपए थी। इससे पहले मई 2022 में भी मई 2021 के मुकाबले 69 प्रतिशत ज्यादा आय हुई है।

जिंपा ने कहाकि प्रदेश की आय में लगातार वृद्धि हो रही है व स्टैंप व रजिस्ट्रेशन के अंतर्गत एक बड़ी रकम सरकार के खजाने में आ रही है। उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग के काम को भ्रष्टाचार मुक्त करने के लिए मान सरकार पहले दिन से ही सार्थक प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि अपनी ही सरकार के एक मंत्री से लेकर पिछली सरकारों में भ्रष्टाचारी तरीकों से पंजाब को लूटने वाले राजनीतिज्ञों व अधिकारियों का पर्दाफाश करने का परिणाम यह निकला है कि जो अधिकारी व कर्मचारी लोगों की लूट-खसूट करते थे वे अब जन सेवा को पहल देने लगे हैं।

जिंपा ने पंजाब वासियों को अपील करते हुए कहा कि राजस्व विभाग से संबंधित किसी भी काम को करवाने के लिए किसी भी अधिकारी या कर्मचारी को रिश्वत न दी जाए व यदि कोई रिश्वत मांगता है तो इसकी रिपोर्ट तुरंत की जाए। उन्होंने कहा कि भ्रष्ट अधिकारियों व कर्मचारियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here