पिछली सरकारें टोल प्लाजा कंपनियों के साथ मिलीभगत करके करती रही हैं जनता की लूट: मंत्री जिम्पा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर-टांडा मार्ग पर अड्डा लाचोवाल के समीप स्थित टोल प्लाजा की समयावधि पूरी होने पर उसे बंद करवाने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान खुद पहुंचे और उनके जाने उपरांत कैबिनेट मंत्री ब्रह्मशंकर जिम्पा ने पत्रकारों के साथ रूबरू होते हुए मुख्यमंत्री का आभार जताया। इस मौके पर श्री जिम्पा ने कहा कि पिछली सरकारों ने टोल प्लाजा के नाम पर राजनीति की और कंपनियों के माध्यम से जनता से जग्गा टैक्स वसूला। उन्होंने कहा कि अब जनता की और लूट नहीं होने दे जाएगी और समय पूरा कर चुके टोल प्लाजाओं को लूट की और आज्ञा नहीं दी जाएगी, इसलिए सरकार इन्हें बंद करवा रही है।

Advertisements

कहा, हम तो सिंगल इंजन की सरकार चाहते हैं, पर केन्द्र डबल इंजन की सरकार चाहता है, इसलिए नहीं केन्द्र द्वारा कई प्रोजैक्टों पर नहीं होने दिया जा रहा कार्य

एक सवाल के जवाब में श्री जिम्पा ने कहा कि पिछली सरकारों द्वारा किए गए करार के अनुसार समय से पहले इन्हें बंद नहीं करवाया जा सकता, लेकिन जब समय पूरा हो जा तो इसे आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। हालांकि लाचोवाल पर टोल लगाने वाली कंपनी द्वारा दो साल और मांगे गए थे, लेकिन सरकार ने इसकी आज्ञा नहीं दी और उसे समय पूरा होने पर बंद करवा दिया। इसके अलावा उक्त कंपनी द्वारा किए गए करार अनुसार कार्य न किए जाने पर कंपनी के खिलाफ 420 का मामला भी दर्ज किया गया है। श्री जिम्पा ने बताया कि मानगढ़ और नंगल शहीदां पर लगाए गए टोल प्लाजाओं का समय पूरा होने पर उन्हें भी बंद करवा दिया जाएगा।

धर्मशाला हाई-वे न बनने संबंधी पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए श्री जिम्पा ने कहा कि उन्होंने चिंतपूर्णी रोड की मरम्मत के लिए 2.5 करोड़ रुपये जारी किए थे, लेकिन केन्द्र सरकार द्वारा काम की आज्ञा न दिए जाने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा उन्होंने तो यहां तक भी कहा है कि जिन खसरा नंबरों के केस आदि चल रहे हैं उन्हें छोडक़र अन्य नंबरों की तो सडक़ बनाई जाए ताकि लोगों को हादसों और हो रही परेशानी से निजात मिल सके। लेकिन केन्द्र सरकार इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही।

एक अन्य सवाल के जवाब में श्री जिम्पा ने कहा कि हम तो चाहते हैं कि एक इंजन वाली सरकार चले, लेकिन अब केन्द्र सरकार ही डबल इंजन वाली सरकार चाहती है तो वह कार्यों में अड़चन डाल रही है। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

टोल प्लाजाओं के अलावा शहर के विकास संबंधी पूछे गए सवाल के जवाब में श्री जिम्पा ने कहा कि शहर के विकास के लिए रोड मैप तैयार कर लिया गया है और जल्द ही शहर निवासियों को अच्छा शहर मिलेगा, जिस संबंधी काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री जल्द ही होशियारपुर में मैडीकल कालेज का नींव पत्थर रखेंगे।

इस मौके पर डिप्टी स्पीकर जयकिशन रौड़ी, मेयर सुरिंदर कुमार, नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन हरमीत सिंह औलख व अन्य आप कार्यकर्ताओं एवं नेता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here