पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का तुरंत किया जाए निपटारा: कोमल मित्तल

होशियारपुर, 20 दिसंबर: डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने जिले के सभी विभागों के प्रमुखों को हिदायत देते हुए कहा कि वे अपने-अपने पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का तुरंत निपटारा करें और रोजाना पी.जी.आर.एस पोर्टल पर प्राप्त होने वाली शिकायतों को चैक उसका निपटारा यकीनी बनाए। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में 19 से 25 दिसंबर तक सुशासन सप्ताह(गुड गर्वनेंस वीक) मनाया जा रहा है, जिसके अंतर्गत होशियारपुर में जिला स्तर पर अलग-अलग कैंप लगाकर जहां लोगों को ज्यादा से ज्यादा सेवाएं दी जा रही है वहीं उनकी शिकायतों का भी पहल के आधार पर निपटारा किया जा रहा है।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने सभी विभागों के प्रमुखों को दिए निर्देश, कहा, अधिकारी रोजाना चैक करें अपना शिकायत पोर्टल

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि सार्वजनिक शिकायत प्रणाली(पी.जी.आर.एस) पोर्टल पर पैंडिंग शिकायतों का निपटारा 12 घंटों के अंदर करना यकीनी बनाया जाए। उन्होंने सरकारी विभागों के जिला अधिकारियों को आम लोगों की ओर से पी.जी.आर.एस. पोर्टल के माध्यम से भेजी जाती अलग-अलग तरह की शिकायतें समयबद्ध तरीके से हल करने संबंधी सख्त शब्दों में निर्देश दिए हैं।

कोमल मित्तल ने कहा कि यदि किसी विभाग के पास किसी अन्य विभाग की शिकायत शिकायतकर्ता की ओर से गलती से आनलाइन भेजी जाती है तो उस शिकायत को संबंधित विभाग को भेजा जाए ताकि शिकायतकर्ता की शिकायत का समय पर निपटारा किया जा सके। उन्होंने कहा कि अधिकारी प्राप्त शिकायत को आगे भेजने से पहले शिकायतकर्ता की शिकायत को सुनना अनिवार्य बनाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here