ढोलबाहा स्कूल में “तिथि भोजन” प्रोग्राम के तहत कार्यक्रम का आयोजन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़): सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल ढोलबाहा में “तिथि भोजन” प्रोग्राम के तहत एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम भारत सरकार के मिड डे मील प्रोग्राम के तहत करवाया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य मकसद बच्चों को भी जाने वाले मिड डे मील में समाज की सहभागिता को प्रोत्साहित करना है, जिसमें हर एक विद्यार्थी  व उनके मां-बाप या समाज का कोई भी व्यक्ति इस योजना के तहत मिड डे मील में अपना योगदान, चाहे वो पैसों के रूप में हो, अनाज के रूप में हो या कोई भी पोस्टिक आहार के रूप में दे सकता है। इस योगदान का सीधा सीधा लाभ विद्यार्थियों को होगा। इस प्रोग्राम के तहत सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल ढोलबाहा के विद्यार्थियों व स्टाफ मेंबर कमलजीत थापर,नीरज धीमान ने अपनी खुशी से “तिथि भोजन” प्रोग्राम में योगदान दिया,जिससे मिड डे मील वाले बच्चों को वेरका प्लांट की पौष्टिक खीर खिलाई गई।

Advertisements

इस मौके पर पर विशेष रूप से शामिल हुए ज़िला शिक्षा सुधार कमेटी के ईंचार्ज शैलिंदर ठाकुर ने अपने हाथों से विद्यार्थियों में खीर वितरित की व अपने विचार रखते हुए कहा कि यह एक अत्यंत रोचक और समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए और बच्चों को लाभ देने के लिए चलाई गई एक योजना है, जो कि धीरे-धीरे बहुत ही व्यापक रूप में फैलेगी और इस प्रोग्राम का सीधा सीधा लाभ उन विद्यार्थियों को होगा जो कि इसके लाभपात्री हैं।उन्होने स्कूल के कार्यकारी प्रिंसिपल अमनदीप धामी को व पूरे स्कूल स्टाफ को बधाई दी। जिन्होनें इस कार्यक्रम को सफलतापूर्वक चलाया हुआ है। कार्यकारी प्रिंसिपल अमनदीप धामी कहा कि “तिथि भोजन” प्रोग्राम के तहत यह दूसरा कार्यक्रम है।

उन्होंने आशा जताई कि धीरे-धीरे इस कार्यक्रम में सभी स्टाफ मेंबर, विद्यार्थी व उनके मां-बाप अपनी किसी भी खुशी के मौके पर चाहे वह जन्मदिवस हो, चाहे उनकी शादी की सालगिरह हो अपना यथासंभव योगदान देकर बच्चों को इसका लाभ पहुंचाएंगे। इस मौके पर उपरोक्त के इलावा ब्लाक नोडल अफसर रंजीत सिंह,नीरज धीमान,पलविंदर कौर,कुलवीर कौर व गुरमीत कौर भी हाजिर थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here