विजीलैंस ने डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत लेने के दोष अधीन पनग्रेन के इंस्पेक्टर को किया गिरफ़्तार

चंडीगढ़(द स्टैलर न्यूज़)। विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध जारी मुहिम के दौरान आज लुधियाना में तैनात पनग्रेन के इंस्पेक्टर कुनाल गुप्ता को 1,50,000 रुपए की रिश्वत लेने के दोष अधीन गिरफ़्तार किया है। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त दोषी इंस्पेक्टर को करतार सिंह एंड सन्ज़ राइस मिल के मालिक शिकायतकर्ता चरणजीत सिंह की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है।  
 
 उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने मुख्यमंत्री की भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज करवाई कि दोषी इंस्पेक्टर ने पिछले सीजन के लिए धान की फ़सल आवंटन करने के बदले उससे और पारस राइस मिल के मालिक महेश गोयल से क्रमवार एक लाख रुपए और 50,000 रुपए की रिश्वत ली है। शिकायतकर्ता ने आगे बताया कि जिले के चार शैलर डिफॉल्टर होने के कारण बंद पड़े थे और उनके द्वारा शैलरों के धान की अलॉटमैंट का हिस्सा उसकी राइस मिल और महेश गोयल समेत 10 अन्य शैलर मालिकों में बाँटा जाना था।  
प्रवक्ता ने आगे बताया कि शिकायत में लगाए गए दोषों की पड़ताल के दौरान यह पाया गया कि पनग्रेन के इंस्पेक्टर ने शिकायतकर्ता और महेश गोयल (दोनों शैलर मालिक) से उनके शैलरों को धान की फ़सल अलॉट करने के बदले 1,50,000 रुपए की रिश्वत ली थी। इस सम्बन्ध में दोषी इंस्पेक्टर कुनाल गुप्ता के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना लुधियाना में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के अधीन एफ.आई.आर नंबर 16 तारीख़ 26-12-2022 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज करके उसे गिरफ़्तार कर लिया गया है। मुलजिमों को कल स्थानीय अदालत में पेश किया जायेगा। इस सम्बन्धी अगली जांच जारी है।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here