होशियारपुर में नई कुश्ती अकादमी और फिरोजपुर में खुलेगी रोइंग अकादमी: राणा सोढी

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)।पंजाब के खेल और युवा सेवाओं संबंधी मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने आज कहा कि विशेष संभावनाओं वाली खेल की तरफ ध्यान केन्द्रित करने के राज्य सरकार के ठोस प्रयास को इस 2021-22 के बजट से और बढ़ावा मिलेगा।

Advertisements

वित्त मंत्री द्वारा खेल बजट में वृद्धि के लिए धन्यवाद करते हुये राणा सोढी ने कहा कि खेल और युवा सेवाओं विभाग के लिए 2021-22 के बजट में 147 करोड़ रुपए की राशि रखी गई है, जो पिछले वर्ष के मुकाबले 20 प्रतिशत अधिक है। उन्होंने बताया कि खेल के बुनियादी ढांचे के विकास के 56 विभिन्न प्रोजैक्ट प्रगति अधीन हैं और 2021-22 के बजट में लुधियाना, राजपुरा, धूरी, अमरगढ़, नवांशहर, खडूर साहिब और पठानकोट में ब्लाक स्तरीय मल्टीपर्पज़ खेल स्टेडियम के प्रोजैक्ट मुकम्मल करना और नये खेल ढांचों के निर्माण के लिए 29 करोड़ रुपए की रकम रखी गई है।

खेल मंत्री ने बताया कि होशियारपुर में नई कुश्ती अकैडमी और फिरोजपुर में रोइंग अकैडमी खोलने सम्बन्धी बजट में किया गया ऐलान भी सराहनीय है। उन्होंने बताया कि बजट में टेबल टैनिस स्टेडियम, जालंधर की 50 लाख रुपए की लागत से विशेष मुरम्मत का प्रबंध किया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि बजट में महाराजा भुपिन्दर सिंह पंजाब स्पोर्टस यूनिवर्सिटी पटियाला में 15 करोड़ रुपए की अलग राशि मुहैया करवाई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here