समाज सेवी कार्यों से जुडक़र जरुरतमंदों की सेवा करने का कोई मौका न छोड़ें: संजीव अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़) । भारत विकास परिषद की तरफ से किए जा रहे सामाजिक जागरुकता एवं मानव सेवी कार्यों संबंधी जानकारी प्रदान करने हेतु परिषद की टीम ने प्रधान एवं प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा की अगुवाई में अटालिया ट्रैडर्स प्राइवेट लिमिटेड की तरफ से नववर्ष एवं श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व को समर्पित लगाए गए भंडारे में पहुंचकर जनता को जागरुक किया। इस मौके पर संजीव अरोड़ा ने कहा कि भारत विकास परिषद जोकि एक सामाजिक संस्था है और मानव सेवी कार्यों के साथ-साथ समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने का प्रयास कर रही है।

Advertisements

उन्होंने बताया कि जरुरतमंद परिवारों की कन्याओं के विवाह पर सहयोग प्रदान करना, जरुरतमंद बच्चों की शिक्षा एवं उन्हें वर्दी और स्टेशनरी आदि देना, आर्टिफिशियल लिम्बस भेंट करना, पर्यावरण, दहूज प्रथा, स्वास्थ्य लाभ हेतु मैडीकल कैंप तथा जरुरतमंद मरीज को दवाई आदि लेकर देना परिषद के प्रमुख कार्यों में से हैं। इस साथ ही परिषद द्वारा लोगों को नेत्रदान के प्रति भी जागरुक किया जाता है तथा यही एकमात्र दान ऐसा है जो हमें मरणोपरांत करना होता है।

हमारे इस दान से किसी की अंधेरी जिंदगी में रोशनी आती है तथा अगर वे भी मरणोपरांत आंख दान करता है तो इससे किसी और की अंधेरी जिंदगी में रोशनी भरती है। इसलिए हमें मानव सेवी कार्यों से जुडक़र मानव जीवन को सफल बनाने का प्रयास करना चाहिए। इस दौरान अटालिया ट्रैडर्स प्राइवेट लिमिटेड की तरफ से चेयरमैन हरचरन सिंह, गुरप्रीत सिंह, हरजिंदर सिंह बैंस एवं ओंकार सिंह बेदी ने परिषद कार्यों की सराहना करते हुए पदाधिकारियों को सम्मानित किया और परिषद को आर्थिक सहयोग भी प्रदान किया।

चेयरमैन हरचरन सिंह ने परिषद कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि उन्हेें इस बात की खुशी है कि समाज में ऐसी संस्थाएं भी हैं जो बिना किसी स्वार्थ और लालच के समाज सेवा को समर्पित हैं। उन्होंने परिषद को भविष्य में भी सहयोग करते रहने का आश्वासन दिया। इस मौके पर सचिव राजेन्द्र मोदगिल, एचके नकड़ा, लायसं क्लब विश्वास के प्रधान रोहित अग्रवाल, सचिव हरजीत भाटिया, नवीन कोहली, विजय अरोड़ा, कुमार गौरव, उमेश राणा, रोहित बरकी, गौरव किंग आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here