भारत जोड़ो यात्रा में बढ़चढ़ कर भाग लेंगे इंटक कार्यकर्ता: अश्विनी शर्मा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस (इंटक) जिला होशियारपुर की एक मीटिंग अश्वनी शर्मा जिला प्रधान की प्रधानगी की में जिला कांग्रेस दफ्तर होशियारपुर में हुई । मीटिंग को संबोधन करते हुए श्री शर्मा जी ने इंटक वर्करों को श्री राहुल गांधी द्वारा शुरू की गई भारत जोड़ो यात्रा जो कि 14 जनवरी को फगवाड़ा पहुंचेगी में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया। शर्मा जी ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने लोगों को झूठे सपने दिखा कर पंजाब में सरकार बना ली थी जो अब हर मोर्चे पर असफल साबित हो रही है और पंजाब के लोग खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। पंजाब के लोग अब कांग्रेस की नीतियों की प्रशंसा  कर रहे हैं और अब आने वाले चुनाव में केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनाने को उतावले हो रहे हैं । यही कारण है कि लोग भारत जोड़ो जात्रा का गर्मजोशी से स्वागत कर रहे हैं।

Advertisements

मीटिंग को संबोधन करते हुए सतपाल सैनी उप-प्रधान ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने वादा किया था कि सरकार बनने पर पेंशनरों को छठे पे कमिशन का 2.59 लागू किया जाएगा, 3 प्रतिशत डी.ऐ जोड़कर पे फिक्स की जाएगी, ठेकेदारी प्रथा बंद करके पक्की नई की भर्ती की जाएगी, कच्चे मुलाजिम पक्के किए जाएंगे, डी.ऐ का बकाया दिया जाएगा ,दर्जा चार मुलाजिमों की हर विभाग में भर्ती की जाएगी, लेकिन बहुत ही अफसोस की बात है कि इसमें से एक भी वादा सरकार ने पूरा नहीं किया। जीत सिंह उप-प्रधान ने भंगी चो पुल से लेकर  चोहाल तक की सड़क की दुर्दशा के बारे में बताया कि सड़क पर हर रोज कोई दुर्घटना  हो रही  है लेकिन सरकार और जिला प्रशासन कुंभकरणी नींद सोई हुई है। मनमोहन डोगरा उप-प्रधान ने कहा कि मजदूरों के सिरमोर संगठन व मजदूरों के संविधानिक अधिकारों और सनमान की बहाली के लिए संघर्ष कर रहे संगठन इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस (इंटक) ने पंजाब सरकार से मजदूरों को पंजीकृत करने और घरेलू मजदूरों की सामाजिक सुरक्षा के लिए कल्याणकारी योजनाएं बनाने की पुरजोर अपील की।

डोगरा ने कहा कि जो गरीब व साधनहीन लोग दूसरों के घरों में रहकर खाना बनाने ,कपड़े धोने, बर्तन साफ करने ,साफ सफाई करने व अन्य कार्य  करके अपना व अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं ऐसे मजदूर घरेलू मजदूर कहलाते हैं। ऐसे मजदूरों को सामाजिक कार्यकर्ता का दर्जा भी नहीं मिलता ।वर्ष 2018 में राज्य के सेवा केंद्रों में घरेलू मजदूरों के पंजीकरण के नाम पर पोर्टल खोला गया था और बिना किसी ठोस सबूत या कार्रवाई के बड़े पैमाने पर लोगों का पंजीकरण भी कराया गया था लेकिन बाद में यह पोर्टल बिना बताए बंद कर दिया गया। उन्होंने मांग की कि घरेलू जरूरतमंद मजदूरों का पंजीकरण फिर से शुरू करके उनकी सामाजिक सुरक्षा की जानी चाहिए और उन्हें व्यावहारिक रूप से लागू किया जाना चाहिए। मीटिंग को तारा सिंह सैनी, विश्वनाथ, सोनी सिंह, सुखजिंदर सिंह, विनीता शर्मा ,हरिकिशन ने भी संबोधन किया ।मीटिंग में पुनीत शर्मा, मनीष शर्मा, कुलदीप सिंह ,सुखदेव सिंह, दिलबाग राय ,अजय राय, राजेश कुमार, दास राम, दीवान सिंह ,अरुण सिंह आत्मा सिंह दिनकर सिंह, कुलदीप सिंह ,दिनकर समेत बहुत से इंटक वर्ग शामिल हुए।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here