ए.एस.आई. रविंदर कुमार ने युवकों को क्रूरता से पीटा, ए.एस.आई. को सस्पैंड करने की मांग

police-man-beat-sports-man-people-protest-against-Police-demands-suspention-ASI-Ravinder-Kumar-Hoshiarpur-Thana-Model-Town.JPG

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। थाना माडल टाउन में गत रात्रि 2 अक्तूबर को उस समय हंगामा हो गया, जब थाने में तैनात एक ए.एस.आई. ने रुप नगर इलाके से दो युवकों को बिना कारण उठाया और उनकी जमकर धुनाई कर डाली। पता चला है कि ए.एस.आई. ने युवकों को इतना मारा कि उसने गुस्से में युवकों पर तीन डंडे तोड़ डाले। इसकी सूचना मिलते ही भाजपा जिला प्रधान डा. रमन घई, मंडल अध्यक्ष एडवोकेट नवजिंदर सिंह बेदी के अलावा बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं और शहर निवासी थाने पहुंच गए। इस दौरान मामला बिगड़ता देख ए.एस.आई. थाने से फरार हो गया। जब डा. रमन घई ने थाने में तैनात कर्मियों से युवकों को पकडऩे संबंधी किसी तरह का मामला या वारदात होने संबंधी जानना चाहा तो उनके पास किसी तरह का कोई जवाब नहीं था। इस पर हवालात में बंद किए दोनों युवकों को पुलिस ने छोड़ दिया।

Advertisements

police-man-beat-sports-man-people-protest-against-Police-demands-suspention-ASI-Ravinder-Kumar-Hoshiarpur-Thana-Model-Town.JPG

इस मौके पर शरीर पर पड़े मार के निशान दिखाते हुए पीडि़त कृपाल सिंह पाली ने बताया कि वह व उसके दोस्त रुप नगर मोहल्ले में खड़े थे। इसी बीच पुलिस की दो गाडिय़ां आकर रुकी और उन्होंने उनसे रास्ता पूछा। उसने बताया कि जब उसने रास्ता बताया तो ए.एस.आई. रविंदर कुमार ने अपना रिवाल्वर निकाल लिया और उस पर तानते हुए उन्हें हाथ ऊपर उठाकर नीचे बैठने को कहा। जब वह नीचे बैठ गए तो उसने उन्हें डंडे से पीटना शुरु कर दिया। पाली ने बताया कि ए.एस.आई. व पुलिस पार्टी उन्हें पीटते हुए ही माडल टाउन पुलिस स्टेशन लेकर आई तथा यहां आकर भी उसने बहुत बेरहमी के साथ उन्हें पीटा। इस दौरान उसके शरीर पर पड़े जख्म ए.एस.आई. की क्रूरता की मुंह बोली तस्वीर पेश कर रहे थे।

ए.एस.आई. की मार का शिकार हुए युवकों ने बताया कि वे पुलिस से पूछते रहे कि उनका कसूर क्या है तथा उन्हें क्यों पीटा जा रहा है। मगर, ए.एस.आई. व उसके साथ मौजूद पुलिस पार्टी वाले उन्हें क्रूरता के साथ डंडों से पीटते रहे।

police-man-beat-sports-man-people-protest-against-Police-demands-suspention-ASI-Ravinder-Kumar-Hoshiarpur-Thana-Model-Town.JPG

इस मौके पर पहुंचे भाजपा जिला प्रधान डा. रमन घई ने ए.एस.आई. के इस व्यवहार की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए उसे सस्पैंड करने की मांग की। उन्होंने कहा कि उक्त ए.एस.आई. ने बेकसूर स्पोट्र्समैन युवकों को पीट कर बेहद घटिया काम किया है। इसलिए ऐसे व्यक्ति को पुलिस में नौकरी करने का कोई हक नहीं है। उक्त ए.एस.आई. लोगों को नाजायज तौर पर तंग परेशान करता है था थाना माडल टाउन में तैनाती से पहले चौंकी पुरहीरां में तैनात था व वहां रहते हुए इसने कई लोगों पर झूठे पर्चे दर्ज किए हैं तथा पी़ित लोग इसके खिलाफ एस.एस.पी. के समक्ष इंसाफ गुहार लगाने वाले हैं। उन्होंने कहा कि इसे लाइन हाजिर नहीं बल्कि सस्पैंड किया जाना चाहिए। उन्होंने कड़े शब्दों में चेतावनी दी कि अगर इसे सस्पैंड न किया गया तो इंसाफ के लिए सडक़ों पर उतरा जाएगा। उन्होंने पाली के साथ संवेदना प्रकट करते हुए पुलिस द्वारा किए जाने वाले किसी भी तरह के धक्के को बर्दाश्त न किए जाने की बात कही।

दूसरी तरफ खुद को घिरता देख मीडिया से बचते हुए ए.एस.आई. मौके से खिस्क गया था।

इस संबंधी पुलिस द्वारा की गई जानकारी के लिए थाना प्रभारी से संपर्क साधना चाहा तो उनका मोबाइल बंद आ रहा था। पुलिस द्वारा ए.एस.आई. के खिलाफ की गई कार्रवाई की जानकारी मिलते ही आपको अपडेट किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here