स्ट्रीट डॉग की सेवा हेतु आगे आई सहयोग, बनवाए 100 डॉग हाउस: एडवोकेट मरवाहा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सहयोग वैल्फेयर सोसायटी बजवाड़ा के प्रधान संदीप सोनी के निर्देशों पर सोसायटी द्वारा स्ट्रीट डॉग के रहने के लिए डॉग हाउस बनवाए गए हैं ताकि भीषण सर्दी में ये बेजुबान इनके भीतर रह सकें। डॉग हाउस वितरण करने हेतु एक कार्यक्रम एडवोकेट राकेश मरवाहा की अगुवाई में श्री गोबिंद गोधाम गौशाला में किया गया। इस मौके पर नगर निगम के सहायक कमिशनर संदीप तिवाड़ी विशेष तौर से उपस्थित हुए। इस दौरान एडवोकेट मरवाहा ने बताया कि सोसायटी के अध्यक्ष संदीप सोनी द्वारा दिल्ली में रखे गए इस प्रकार के ड्रम में बनाए गए डॉग हाउस देखे थे तथा उनका मन था कि अपने शहर एवं गांवों में भी स्ट्रीट डॉग के लिए ऐसे ही डॉग हाउस बनाकर वितरित किए जाएं ताकि ये बेजुबान भी सुरक्षित रह सकें।

Advertisements

उन्होंने बताया कि सोसायटी द्वारा 100 डॉग हाउस तैयार करवाए गए हैं, जोकि गौशाला में रखे गए हैं ताकि जिस किसी को इसकी जरुरत हो वो यहां आकर संस्था पदाधिकारियों से संपर्क करके अपने गली मोहल्ले में रखने हेतु ले सकता है। उन्होंने कहा कि यह लगाने से पहले इस बात को भी सुनिश्चित कर लें कि जहां इसे रखा जाना है वहां पर किसी दूसरे को इससे कोई परेशानी न हो। एडवोकेट मरवाहा ने इस अभियान में सहयोग के लिए जिलाधीश-कम-निगम कमिशनर कोमल मित्तल एवं सहायक कमिशनर संदीप तिवाड़ी का धन्यवाद किया। इस दौरान सहायक कमिशनर संदीप तिवाड़ी ने सोसायटी के प्रयास की सराहना करते हुए इसे एक बेहतर कदम बताया।

उन्होंने कहा कि निगम की तरफ से भी स्ट्रीट डॉग की बढ़ती समस्या को देखते हुए उनकी स्ट्रलाइजेशन करवाने की मुहिम शुरु की जा रही है तथा इसके लिए जल्द ही टैंडर भी लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि श्री गोबिंद गोधामन गौशाला प्रबंधकों द्वारा जहां गऊ सेवा की जा रही है वहीं स्ट्रीट डॉग के लिए रैनबसेरे बनाकर इन्होंने अपने सेवा भाव को और भी प्रकट किया है। इस अवसर पर जनरल जेएस ढिल्लो, प्रिंसिपल राम मूर्ति, गुरशरन कौर, कंचन जोशी, भूपिंदर सिंह, कुंदन सिंह कालकट, गुलशन नंदा, सौरव जैन, केहर सिंह आदि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here