लाला लाजपतराय जी को भारत रत्न की उपाधि से सम्मानित करके भारत सरकार: सुरिंदर अग्रवाल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के प्रधान सुरिंदर अग्रवाल की अगुवाई में पंजाब केसरी लाला लाजपत राय जी का जन्म दिवस मनाया गया। इस दौरान उपस्थित अग्रवाल समाज के लोगों ने रैड रोड पर लाला लाजपतराय जी के बुत पर फूल मालाएं भेंट करके उन्हें नमन किया। इस अवसर पर प्रधान सुरिंदर अग्रवाल ने अग्रवाल समुदाय को सम्बोधित करते हुए कहा कि बहुत कम लोगों को पता है कि लाला लाजपत राय जी अग्रवाल समुदाय से सम्बंध रखते हैं। देश के आजादी संग्राम में जब उन्होंने अपना बलिदान दिया, उसके बाद ही स्वतंत्रता संग्राम अंदोलन में तेजी आई और अंग्रेजों को भारत छोडक़र जाना पड़ा।

Advertisements

इस मौके पर जिला प्रधान मनीष गुप्ता ने बताया कि लाला लाजपत राय जी ने जब साइमन कमीशन का विरोध किया तो तब उन पर लाठीचार्ज किया गया था। उस समय लाला जी ने भविष्यवाणी कर दी थी कि उन पर पड़ी लाठी अंग्रेजी हुकुमत के कफन पर आखिरी कील साबित होगी। उन्होंने पंजाब सरकार से अपील की कि लाला लाजपत राय जी के जन्मदिवस पर कोई कल्याणकारी योजना आरंभ की जाए।

सुरिंदर अग्रवाल ने भारत सरकार को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि लाला लाजपत राय जी को भारत रत्न की उपाधि से सम्मानित किया जना चाहिए। इस अवसर पर सतीश बांसल, दीप कुमार सिंगला, सचिन गर्ग, सुकेश गुप्ता, विनय बांसली, मोहित सिंगला, धीरज गुप्ता, अनिल नागौरी, राहुल गुप्ता, रतिश अग्रवाल, अल्का नागौरी, कुशा गुप्ता व अन्य अग्रवाल समुदाय से भाई बंधु उपस्थित हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here