कैटल पाउंड फलाही में हरे चारे की कमी दूर करने हेतु लोगों का आगे आना सराहनीय: गैंद

Nai-Soch-caught-Stray-Animals-Hoshiarpur-Punjab.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। नई सोच की तरफ से लावारिस पशुओं को पकडक़र कैटल पाउंड पहुंचाने की मुहिम निरंतर जारी है। संस्था की तरफ से तैयार करवाई गई कैचर वैन की मदद से नई सोच रोजाना मुहिम के तहत पशुओं (गायें एवं सांड) को गौशाला पहुंचाया जा रहा है। इस संबंधी जानकारी देते हुए संस्था के संस्थापक अध्यक्ष अश्विनी गैंद ने बताया कि पिछले एक सप्ताह में नई सोच द्वारा 35 लावारिस गौधन जिनमें 28 सांड एवं 7 गायें शामिल हैं को कैटल पाउंड पहुंचाया गया है।

Advertisements

Nai-Soch-caught-Stray-Animals-Hoshiarpur-Punjab.jpg

उन्होंने बताया कि पकड़ी गई 7 गायें जोकि किसी न किसी तरह से घायल थी को बड़ी मुश्किल से कैचर वैन के माध्यम से कैटल पाउंड पहुंचाया गया है, जहां पर उनका ईलाज किया जा रहा है ताकि वह जल्द स्वस्थ्य हो सकें। अश्विनी गैंद ने बताया कि कैटल पाउंड में हरे चारे की कमी को पूरा करने के लिए दानी सज्जनों से जो अपील की गई थी उसके तहत लोगों का सहयोग मिलना शुरु हो गया है। उन्होंने बताया कि शहर के प्रमुख दानी सज्जन सेठ रोहताश जैन के सहयोग से शुरु की गई इस गौसेवा रुपी यज्ञ में अब अन्य लोग भी अपने सहयोग की आहुति डालने लगे हैं, जोकि अच्छे संकेत हैं। अश्विनी गैंद ने बताया कि जो भी दानी सज्जन इस कार्य में सहयोग कर रहे हैं उन्हें सम्मानित किया जाएगा ताकि अन्य लोग भी इसमें सहयोग के लिए प्रेरित हों।

इस अवसर पर अशोक सैनी ने अपील करते हुए कहा कि जो लोग पशुओं को रात के अंधेरे में पशुओं को अपने गांव व घरों से दूर छोड़ जाते हैं वे पशुओं को छोड़ें न बल्कि कैटल पाउंड पहुंचाएं या फिर बांधकर रखें और संस्था को सूचित करें ताकि उन्हें कैटल पाउंड पहुंचाया जा सके। उन्होंने कहा कि गायों का दूध दोहने के उपरांत उनके साथ क्रूरता पूर्ण व्यवहार करना तर्कसंगत नहीं है, इसलिए पशुओं को छोडऩे और उन्हें मारने से परहेज करें।

इस मौके पर रामदेव यादव, राजेश शर्मा, नीरज गैंद, हैप्पी सैंचा, लालू गुज्जर, राम लुभाया, शिव सेना नेता सुरिंदर कुमार शिंदा, शेखर, कुलवंत कुमार, रत्न, सुमित्र सिंह इत्यादि ने पशुओं को पकडऩे में सहयोग किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here