पॉलिथिन रहित एवं ग्रीन दीपावली मनाने का रोटरी क्लब मेन ने किया आह्वान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। रोटरी क्लब होशियारपुर मेन की बैठक प्रधान वरिंदर चोपड़ा की अध्यक्षता में रोटरी कार्यालय होशियारपुर में आयोजित हुई। जिसमें पूर्व जिला गवर्नर जी.एस. बावा एवं अरुण जैन विशेष रूप में उपस्थित हुए। बैठक को संबोधित करते हुए वरिंदर चोपड़ा ने कहा कि हमें पॉलिथिन का प्रयोग पूर्ण रूप से बंद कर देना चाहिए, क्योंकि पॉलिथिन पर्यावरण को दूषित करता है। उन्होंने कहा पटाखे चलाने से जो धुंआ निकलता है वो पर्यावरण को प्रदूषित करता है इस लिए पटाखे न चलाकर ग्रीन दीपावली मनानी चाहिए। पूर्व जिला गवर्नर जी.एस. बावा ने कहा कि दीपावली रोशनी का त्योहार है।

Advertisements

उन्होंने लोगों को अपील की कि इस दीपावली पर सवदेशी लडिय़ा एवं दीयों से घरों की सजावट करें तथा पटाखे से पैदा होने वाले जहरीले धुंआ से जहां पर्यावरण दूषित होता है वहीं इसका हमारे स्वास्थ पर भी बुरा असर पड़ता है। इस मौके पर पूर्व प्रधान रजिंदर मोदगिल ने कहा कि हमें अपनी पुरानी परंपरा अनुसार मिट्टी के बने दीये जलाकर ही दीपावली का त्योहार मनाना चाहिए और घर के आस-पास सफाई तथा सजावट करके इस त्योहार की परंपराओं व मर्यादाओं को बनाए रखना चाहिए। उन्होंने क्लब सदस्यों से अपील की कि वह इसके प्रति अपने वार्ड के लोगों को भी जागरूक करेंगे।

इस मौके पूर्व जिला गवर्नर अरुण जैन ने कहा कि वह अपने वार्ड व मोहल्ले में लोगों को पॉलिथिन का प्रयोग न करने तथा पटाखे न चलाकर ग्रीन दीपावली मनाने के लिए जागरुक करेंगे। इस अवसर पर पूर्व प्रधान रजिंदर मोदगिल, चतुरभुज जोशी, दिनेश नागपाल, रवि जैन, अशोक जैन, अशोक मल्होत्रा, ओ.पी. सूद, सतीश पुरी, योगेश चंद्र, मैडम ओमकांता आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here