अब तक 25357 सैंपल आए नैगेटिव, 294 मरीजों ने पाई कोरोना पर फतेह: जिलाधीश रियात

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। जिलाधीश अपनीत रियात ने कहा कि जिले में अब तक 25357 सैंपल नैगेटिव आ चुके हैं और 294 मरीज कोरोना वायरस से ठीक होकर अपने घरों को जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि जिले में रिकवरी रेट काफी अच्छा है। उन्होंने कहा कि सावधानियां अपनाकर लोग इस वायरस से बच सकते हैं। उन्होंने जिला वासियों से कहा कि कोरोना से घबराने की जरुरत नहीं बल्कि एहतियात अपनाने की है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन कोविड-19 संबंधी किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए पूरे तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से शुरु किए गए मिशन फतेह के अंतर्गत जिला प्रशासन की ओर से अधिक से अधिक जागरुकता फैलाई जा रही है, ताकि जिला वासी सावधानियां अपना कर कोरोना वायरस से बच सकें।

Advertisements

अपनीत रियात ने अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस संपर्क से फैलता है, इस लिए सामाजिक दूरी बरकरार रखते हुए मास्क, सैनेटाइजर व समय-समय पर 20 सैकेंड तक हाथ धोना यकीनी बनाया जाए। सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह ने बताया कि अब तक 26829 सैंपल लिए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि आज 767 सैंपल लिए गए जबकि 635 सैंपलों की रिपोर्ट आई है इनमें से 15 सैंपल पाजीटिव पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि आज बुड्डाबढ़ ब्लाक से संबंधित 4, खडक़ा कैंप से 1, टांडा से 1, कोका कोला फैक्ट्री से 1, कमाही देवी से 1, कस्बा से 1, पंडोरीकद्द से 1, बहिबल मंझ से 2, होशियारपु के दशमेश नगर से 2 पाजीटिव केस रिपोर्ट हुए हैं। उन्होंने कहा कि 930 सैंपलों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है व 55 केस इनवैलिड पाए गए है।

सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में अब तक कुल पाजीविट केसों की गिनती 520 हो गई है जिनमें से एक्टिव केस 213 हैं। उन्होंने गर्भवती महिलाओं व 10 वर्ष तक के बच्चों को घरों में रहने की अपील करते हुए इस बीमारी के सामाजिक फैलाव को रोकने में अपना सहयोग देने के लिए कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here