पुरानी इमारतों को रंग रोगन करवाकर आम आदमी क्लीनिक बनाने वाली पंजाब सरकार की नीयत में है खोट: डा. राज

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। पिछली सरकारों द्वारा बनाए गए पीएचसी एवं सेवा केन्द्रों को रंग रोगन करवाकर आम आदमी क्लीनिक बनाकर पंजाब की भगवंत मान सरकार लोगों को गुमराह तो किया जा सकता है, लेकिन उन्हें बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान नहीं की जा सकती। उक्त विचार हलका चब्बेवाल के विधायक व सीएलपी उपनेता डा. राज कुमार ने पंजाब सरकार पर तंज कसते हुए व्यकति किए। डा. राज ने बताया कि फुगलाणा का 25 बैड के अस्पताल का सिर्फ बोर्ड बदला गया, जबकि होना तो यह चाहिए था कि आम आदमी को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने की बात करने वाले यह सरकार इस अस्पताल को और बड़ा करने का काम करती। लेकिन सिर्फ बोर्ड बदलकर लोगों की आंख में धूल झोंकने का काम किया गया है। आज तक किसी भी सरकार ने अपनी पार्टी के नाम पर सरकारी इमारत का नाम नहीं रखा। आम आदमी क्लीनिक में स्टाफ भी चलते अस्पतालों से शिफ्ट किया गया, जिससे वहां का कार्य बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। इतना ही नहीं चलते अस्पतालों में दवाएं न भेजकर आम आदमी क्लीनिक में भेजी जा रही हैं।

Advertisements

इसके कारण अस्पतालों में भर्ती व चैकअप के लिए आने वाले मरीजों को कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। डा. राज ने कहा कि अगर पंजाब सरकार ने आम आदमी क्लीनिक खोलने थे तो इसके लिए अलग से कैडर क्यों नहीं बनाया गया और क्यों नहीं नई भर्तियां की गईं। उन्होंने कहा कि सरकार की नीयत में खोट था, इसलिए सरकार ने इस संबंधी विधानसभा में चर्चा करनी भी जरुरी नहीं समझी।

डा. राज ने कहा कि आम आदमी क्लीनिकें अभी पूरी तरह से शुरु भी नहीं हुईं और पंजाब सरकार इसकी सफलताओं का ढिंढोरा ऐसे पीट रही है जैसे कोई बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली हो। लेकिन सच्चाई यह है कि पंजाब सरकार अपने इस वायदे को पूरा करने के चक्कर में लोगों केे स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रही है। क्योंकि सरकार ने पूरी के चक्कर में आधी भी गंवाई, कहावत को चरितार्थ करते हुए चलते अस्पतालों का काम प्रभावित करके आम आदमी क्लीनिक खोलकर खानापूर्ति कर दी है। जिससे जनता को लाभ कम और नुकसान ज्यादा सहन करना पड़ रहा है। सरकार की यह योजना एक भ्रामक योजना है, जिसके लिए न तो कोई योजना है और न ही कोई उचित तरीका।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here