नगर परिषद् खन्ना और मलोट की डम्प साईटों पर ठोस कूड़े का वैज्ञानिक ढंग से निपटारा करने के लिए 5.46 करोड़ रुपए ख़र्च करने का लिया फ़ैसला: डॉ. इन्दरबीर निज्जर

चंडीगढ़(द स्टैलर न्यूज़)। स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने बताया कि पंजाब सरकार ने नगर परिषद् खन्ना और मलोट की डम्प साईटों पर ठोस कूड़े के निपटारे और अन्य कार्यों पर लगभग 5.46 करोड़ रुपए ख़र्च करने का फै़सला लिया गया है।  
कैबिनेट मंत्री डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के लोगों को बुनियादी सुविधाएँ, साफ़-सुथरा और प्रदूषण मुक्त वातावरण मुहैया करवाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। जिस कारण पंजाब सरकार द्वारा राज्य भर में विकास कार्य करवाए जा रहे हैं।  
इस सम्बन्धी और जानकारी देते हुए स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने बताया कि नगर परिषद् खन्ना की डम्प साईटों पर ठोस अवशेष के निपटारे पर लगभग 3.15 करोड़ रुपए ख़र्च किए जाएंगे। इसी तरह, 16 टी.जी.वी.डब्ल्यू बी.एस.-VI ट्रक केबिन चैसी पर माउंट की 8000 लीटर टैंक क्षमता की सीवर सक्शन कम जैटिंग मशीन प्रदान करने और संचालन के लिए तकरीबन 59 लाख रुपए ख़र्च किए जाएंगे।  
इसके अलावा उन्होंने बताया कि नगर परिषद्, मलोट की डम्प साईटों पर कूड़े का वैज्ञानिक ढंग से निपटारा करने के लिए तकरीबन 1.72 करोड़ रुपए ख़र्च किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि स्थानीय निकाय विभाग द्वारा इन कार्यों के लिए ई-टैंडर पंजाब सरकार की वेबसाईट www.eproc.punjab.gov.in पर अपलोड कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि यदि टैंडर में किसी किस्म का संशोधन करने की ज़रूरत पड़ती है तो इसकी सारी जानकारी इस वेबसाईट पर मुहैया करवाई जाएगी।  
कैबिनेट मंत्री ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार का सपना राज्य के लोगों को साफ़-सुथरा और प्रदूषण मुक्त वातावरण मुहैया करवाना है, जिससे राज्य के लोगों को गन्दगी से फैलने वाली भयानक बीमारियों से बचाया जा सके। मंत्री ने अधिकारियों को विभाग के कार्यों में पारदर्शिता और गुणवत्ता को सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए हैं।  

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here