स्वामी दयानंद सरस्वती जी का 200 साला शताब्दी वर्ष मनाया गया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। स्वामी दयानंद सरस्वती जी का 200 साला शताब्दी वर्ष एस.टी. कॉलेज ऑफ नर्सिंग एंड मैकिडकल साईंसिज महिलांवाली होशियारपुर में बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर एमज-एनजीओ के राष्ट्रीय अध्यक्ष रमन कपूर मुख्य मेहमान के तौर पर शामिल हुए। इस अवसर पर रमन कपूर ने प्रधानमंत्री नरिंदर मोदी द्वारा 12 फरवरी 2023 को शुरु किए गए एक वर्ष के क्रमवार समारहोओं का उल्लेख किया।

Advertisements

इस अवसर पर स्वामी जी के जीवन पर भाषण तथा कविताओं की प्रतियोगितायें करवाई गई। प्रतियोगिता की शुरुआत एसोसिएट प्रोफेसर लवदीप कौर ने भूमिका प्रस्तुत करके बच्चों की हौंसला बधाई से की। इसके बाद बी.एस.सी. तीसरे वर्ष की छात्रा अमनदीप कौर, पायल, अंजली तथा बी.एस.सी. तीसरे समेस्टर की छात्रा हरविंदर कौर ने भाषण दिया ।

चौथे वर्ष की सिमरनजीत कौर तथा दूसरे वर्ष की प्रिया ने शानदार कवितायें प्रस्तुत कर सब का मन मोह लिया। इस अवसर पर अपने भाषण में रमन कपूर ने स्वामी जी के जीवन, राष्ट्र की सांस्कृतिक एवं समाजिक जागृति में निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में छात्रों तथा समूह स्टाफ सदस्यों को जानकारी दी तथा बच्चों को स्वामी जी की शिक्षाओं पर चलते हुए समाज सेवा तथा रोगियों की सेवा तथा समाज के प्रति स्वामी जी द्वारा दिये कार्यक्रम को निभाने की अपील की। महर्षि दयानंद सरस्वती जी छोटी सी उम्र में सत्य की खोज में सन्यासी हो गये थे और महर्षि दयानंद ने सबसे पहले स्वराज शब्द का प्रयोग किया था जिसका मतलब  भारतीयों के लिए भारत है।  यह सारा कार्यक्रम चेयरमैन हरीश कपूर के दिशा निर्देश में हुआ। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here