पंजाब पुलिस ने संभावित कांट्रेक्ट किलिंग के मामले को टाला; पिस्तौल समेत दो व्यक्ति काबू

चंडीगढ़/ बठिंडा, (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशों और समाज विरोधी तत्वों के विरुद्ध चल रही मुहिम के हिस्से के तौर पर पंजाब पुलिस ने कांट्रेक्ट किलिंग को अंजाम देने जा रहे दो व्यक्तियों को एक .32 बोर पिस्तौल, एक मैगज़ीन और चार जिंदा कारतूसों सहित गिरफ्तार करके कांट्रेक्ट किलिंग की बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया है। यह प्रगटावा पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने मंगलवार को यहाँ किया। गिरफ्तार किये गए व्यक्तियों की पहचान तरनदीप सिंह उर्फ लाडी निवासी जैतो, फरीदकोट और कुलदीप सिंह उर्फ काली निवासी श्री मुक्तसर साहिब के तौर पर हुई है। गिरफ्तार किये दोनों मुलजिम हिस्ट्रीशीटर हैं और पंजाब पुलिस को फिरौती केस और हरियाणा पुलिस को बंदूक की नोक पर कार छीनने केस में वांछित हैं।

Advertisements

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि श्री मुक्तसर साहिब के काउन्टर इंटेलिजेंस यूनिट के नेतृत्व में पंजाब पुलिस टीमों ने अमरीका स्थित निरंजन सिंह उर्फ निक्क के निर्देशों पर मलोट के एक व्यक्ति के कत्ल की साजिश रच रहे दोनों मुलजिमों को गिरफ्तार किया है। प्राथमिक जांच से पता लगा है कि दोषी निक्क अपने रिश्तेदार से बदला लेना चाहता था और उस ( निक्क) ने उसे मारने के लिए लाडी और काली को पैसे दिए थे। उन्होंने बताया कि मुलजिम लाडी कांट्रेक्ट कीलिंग को अंजाम देने के लिए मध्य प्रदेश से पिस्तौल और हथियार लाया था।

इस सम्बन्धी और जानकारी देते हुये काउन्टर इंटेलिजेंस बठिंडा जोन के ए. आई. जी. सिमरतपाल सिंह ढींडसा ने बताया कि मुलजिम निक्क ने इस वारदात को सफलतापूर्वक अंजाम देने के मद्देनज़र मध्य प्रदेश से हथियार खरीदने के लिए लाडी की माँ के बैंक खाते में लगभग 2.50 लाख रुपए भेजे थे। उन्होंने बताया कि इस सम्बन्धी आगे जांच जारी है। ज़िक्रयोग्य है कि इस सम्बन्धी एफ. आई. आर नं. 7 तारीख़ 21-02-2023 को हथियार एक्ट की धारा 25 के अधीन थाना एस. एस. ओ. सी. फाजिल्का में मुकदमा दर्ज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here