कंडी इलाके के किसानों की समस्याओं को अनदेखा कर रही है पंजाब सरकार: डा. राज

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। गांव ताजेवाल में 35 लाख रुपये की लागत से लगवाए गए सिंचाई ट्यूबवैल का डिप्टी सीएलपी नेता एवं हलका चब्बेवाल के विधायक डा. राज कुमार ने उद्घाटन करते हुए किसानों को समर्पित किया। गौरतलब है कि इलाके के किसानों की लंबे समय से मांग थी कि सिंचाई के लिए ट्यूबवैल लगाया जाए ताकि पैदावार बढ़ सके। लोगों की मांग को मुख्य रखते हुए पिछली कांग्रेस सरकार के समय में डा. राज ने यह ट्यूबवैल मंजूर करवाकर कार्य शुरु करवाया था।

Advertisements

जिसका कार्य पूर्ण होने पर इसे जनता को समर्पित किया गया है। यह ट्यूबवैल लगने से इलाके के कंडी इलाके के छोटे किसानों को इसका बहुत लाभ मिलेगा तथा फसल की पैदावार भी बढ़ेगी। इस मौके पर डा. राज ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार ने किसानों की सहूलतों को मुख्य रखते हुए कई योजनाएं शुरु की थी, लेकिन मौजूदा सरकार किसानों के हितों की अनदेखा करते हुए कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि मौजूदा आम आदमी पार्टी की सरकार घरों एवं ट्यूबवैलों की बिजली सप्लाई अलग-अलग करने का जा रही है, जिससे किसानों को बहुत  सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसा लगता है कि पंजाब सरकार बिजली की सप्लाई 24 घंटे से घटाकर 8 घंटे कर रही है, जिसका सबस अधिक नुकसान कंडी निवासियों को होगा। पिछली कांग्रेस सरकार के समय बिजली की सप्लाई 24 घंटे शुरु की गई थी, जिसपर कंडी के किसानों ने बहुत खुशी जाहिर की थी।

परन्तु मौजूदा सरकार की कहनी और करनी में जमीन आसमान का अंतर है तथा वे जनता को खुश नहीं देख सकती। इस अवसर पर जंगली जानवरों की समस्या को गंभीरता से लेते हुए डा. राज ने कहा कि जंगली जानवर फसलों का काफी नुकसान करते हैं तथा पंजाब सरकार को किसानों को कंटीली तार मुफ्त मुहैया करवानी चाहिए। उन्होंने गांव निवासियों को विश्वास दिलाया कि हलके के विकास एवं जनता की सेवा में वह 24 घंटे तत्पर रहेंगे।

इस दौरान सरपंच संत पवन कुमार, नंबरदार ज्ञानी जसपाल सिंह, सरपंच जसवंत सिंह, बलदेव सिंह ठेकेदार, महिंदर सिंह, भाग सिंह, सुरजीत लाल, रणजीत सिंह पंच, जसवंत लाल पंच, जसप्रीत एवं सुच्चा सिंह आदि मौजूद थे तथा उन्होंने ट्यूबवैल को लगाने एवं चालू करवाने हेतु डा. राज का आभार व्यक्त किया। गांव निवासियों ने कहा कि डा. राज ने पिछली सरकार के समय हलके का रिकार्ड विकास करवाया है तथा इनकी बदौलत आज भी विकास कार्य जारी हैं और एक-एक करके जनता को समर्पित किए जा रहे हैं। गांव निवासियों ने डा. राज का धन्यवाद करते हुए उन्हें इसी प्रकार सहयोग एवं समर्थन देते रहने की बात कही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here