पंजाब सरकार ने प्रदेश में एक वर्ष में 27 हजार से ज्यादा नौजवानों को दिया रोजगार: कैबिनेट मंत्री जिम्पा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि प्रदेश में नौजवानों को उनकी योग्यता के मुताबिक रोजगार मुहैया करवाना पंजाब सरकार की मुख्य प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मुख्य मंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार बनने के बाद सबसे पहला निर्णय नौजवानों को रोजगार मुहैया करवाने का था, जिसका नतीजा यह है कि एक वर्ष में पंजाब सरकार ने 27 हजार से ज्यादा नौजवानों को रोजगार मुहैया करवाया है। वे आज जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो और मार्डन कैरियर सैंटर की ओर से रोजगार ब्यूरो में लगाए गए रोजगार मेले के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ मेयर सुरिंदर कुमार, डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) दरबारा सिंह, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी व जिला रोजगार अधिकारी गुरमेल सिंह भी मौजूद थे।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री ने जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो में लगे रोजगार मेले में की शिरकत, संस्थानों की ओर से चुने नौजवानों को दिए ऑफर लैटर, रोजगार मेले में 400 से ज्यादा नौजवानों ने की शिरकत, 175 का हुआ चयन

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि जिला रोजगार व कारोबा ब्यूरो और मार्डन कैरियर सैंटर की ओर से आयोजित रोजगार मेले में आज 400 से ज्यादा नौजवानों ने हिस्सा लिया और 175 के करीब नौजवानों का अलग-अलग कंपनियों व संस्थानों में चयन हुआ। उन्होंने कहा कि जिन संस्थानों में नौजवानों का रोजगार दिया है, उनमें सोनालिका, कोका कोला, रिलायंस इंडस्ट्री,सैंचूरी प्लाईवुड, ऊषा मार्टिन, एल.पी.यू, ज्ञानम इंस्टीट्यूट, होशियारपुर आटोमोबाइल, आई.सी.आई.सी. बैंक के अलावा अन्य संस्थान भी शामिल है। इस दौरान उन्होंने अलग-अलग संस्थानों की ओर से चुने गए नौजवानों को ऑफर लैटर दिए व उनसे बातचीत भी की।
ब्रम शंकर जिंपा इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश में मुख्य मंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद सरकार के अलग-अलग विभागों में भर्ती की पेंडिंग प्रक्रिया को भी तेजी से पूरा करवा कर नौजवानों को रोजगार दिलवाया गया। उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में पंजाब सरकार प्रदेश के हर जिले में रोजगार मेले करवा रही है ताकि नौजवानों को उनके जिले में ही प्रमुख संस्थानों में बेहतर रोजगार दिलवाया जा सके। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी इस तरह के रोजगार मेले इसी तरह जारी रहेंगे। इस मौके पर प्लेसमेंट अधिकारी राकेश कुमार, कैरियर काउंसलर आदित्य राणा, मोहिंदर राणा के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here