‘सी.एम दी योगशाला’ के अंतर्गत होशियारपुर में अलग-अलग स्थानों पर लग रही हैं योग कक्षाएं: डिप्टी कमिश्नर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने बताया कि स्वस्थ पंजाब के सपने को लेकर मुख्य मंत्री पंजाब भगवंत सिंह मान की ओर से शुरु किए गए प्रोजैक्ट ‘सी.एम दी योगशाला’ के अंतर्गत होशियारपुर में 43 योग कक्षाएं चल रही है, जहां प्रशिक्षित योग शिक्षक लोगों को नि:शुल्क योग सीखा रहे हैं।

Advertisements


डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि योग कक्षाएं लेने के लिए 25 नागरिकों का समूह होना चाहिए और इस प्रोग्राम के साथ जुडऩे के लिए टेलीफोन नंबर 76694-00500 पर मिस्ड काल देकर इसका लाभ लिया जा सकता है। उन्होंने बताया कि ’सी.एम दी योगशाला’ के माध्यम से लोगों को उनके द्वारा चुने गए स्थानों पर जैसे पार्क, सार्वजनिक स्थान पर नि:शुल्क योग प्रशिक्षण दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से इसके लिए योग ट्रेनर नियुक्त किए गए हैं जो कि होशियारपुर के अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर लोगों को योग की विधियों के बारे में जागरुक कर रहे हैं।


कोमल मित्तल ने बताया कि यदि किसी व्यक्ति के पास योग कक्षा करने के लिए स्थान उपलब्ध है और कम से कम 25 लोगों का समूह है तो पंजाब सरकार ट्रेंड योग इंस्ट्रक्टर घर भेजेगी और यदि लोग चाहे तो वह स्वंय के लिए भी पंजीकरण कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से प्रदेश के नागरिकों को नि:शुल्क योग शिक्षा देने की एक पहल की गई है। इस योजना के अंतर्गत पंजाब में प्रमाणित योग अध्यापकों की एक टीम स्थापित की गई है ताकि योग को घर-घर तक पहुंचाया जा सके।


योग सुपरवाइजर माधवी सिंह ने बताया कि होशियारपुर शहर में न्यू दीप नगर के गुरुद्वारा साहिब, गौतम नगर कम्यूनिटी हाल, माउंट एवेन्यू, आदर्श नगर पार्क, दशमेश नगर फुटबाल ग्राउंड. शालीमार नगर, गुरु नानक कालोनी, सुंदर नगर, पुरहीरां ठाकुर द्वारा मंदिर, नगर सुधार ट्रस्ट स्कीम नंबर 2 पार्क, मिलाप नगर पार्क, हीरा कालोनी अशोका पार्क, माडल टाऊन, कमालपुर गली नंबर 18, मोहन सिंह कालोनी, दशमेश नगर पार्क, श्री दुख निवारण गुरुद्वारा साहिब, रेलवे मंडी ग्राउंड, रहीमपुर, शिव मंदिर मैडिसन मार्किट, वेस्ट इंक्लेव दशमेश नगर, पुरहीरां फगवाड़ा रोड, माउंड एवेन्यू श्री नानकसर गुरुद्वारा साहिब, श्री गुरु गोबिंद सिंह नगर के अलावा शहर के अन्य स्थानों पर भी हर रोज सुबह लोगों को नि:शुल्क योग सीखाया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here