गढ़ा रेलवे क्रासिंग पर 72 करोड़ रुपए की लागत से बनेगा ओवरब्रिज: अमृतपाल सिंह

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला योजना बोर्ड की तरफ से गढ़ा रेलवे क्रासिंग पर 72 करोड़ रुपए की लागत से एक फ्लाईओवर बनाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है, जिसे स्मार्ट सिटी में शामिल करने के लिए विस्तृत रिपोर्ट बनाकर भेजी गई है।बोर्ड ने इस प्रोजेक्ट के पुराने प्रस्ताव की दोबारा समीक्षा कर स्मार्ट सिटी सीईओ को भेजा है। अब नए प्रस्ताव में इस फ्लाईओवर का दायरा बढ़ा दिया गया है, जो अब किंग्स होटल से शुरू होकर पिम्स तक जाएगा। इस बारे में और जानकारी देते हुए जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन अमृतपाल सिंह ने बताया कि बोर्ड की तरफ से लोगों की सहूलियत को देखते हुए इस फ्लाईओवर के निर्माण का प्रोजेक्ट तैयार किया गया है। यह फ्लाईओवर बीएमसी चौक से सटे किंग्स होटल से शुरू होकर पिम्स अस्पताल तक जाएगा।

Advertisements

उन्होंने कहा कि इससे लोगों को बस स्टैंड चौक और गढ़ा रेलवे क्रासिंग पर लगने वाले जाम से निजात मिलेगी क्योंकि पिम्स की तरफ आने-जाने वाले लोग फ्लाईओवर से होते हुए सीधे निकल जाएंगे, उन्हें नीचे जाम में फंसने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अमृतपाल सिंह ने कहा कि पिम्स में बड़ी तादाद में मरीजों का आना-जाना रहता है और जाम की वजह से उन्हें काफी परेशानी होती है। इसलिए इस रोड पर ट्रैफिक जाम की स्थिति से निपटने के लिए एक प्रपोजल तैयार किया गया है। इस बारे में पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के साथ बैठ करके चेयरमैन की तरफ से इस फ्लाईओवर के लेआउट को लेकर चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि सरकार को स्मार्ट सिटी के तहत इस फ्लाईओवर के निर्माण का प्रपोजल भेजा गया है और उम्मीद है कि जल्द ही इस पर काम शुरू किया जाएगा।
योजना बोर्ड के चेयरमैन ने आगे कहा कि बोर्ड की तरफ से लोगों की सुविधा के लिए और भी कई प्रोजेक्ट आने वाले दिनों में तैयार किये जाएंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान की अगुवाई में पंजाब सरकार की तरफ से लगातार जन-हितैषी योजनाएं लाई जा रही हैं ताकि लोगों को बेहतरीन सुविधाएं मुहैया करवाई जा सकें। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here