पंजाब सरकार द्वारा डेराबस्सी में विकास कामों पर 8 करोड़ रुपए ख़र्च करने का लिया फ़ैसला: डॉ. निज्जर


चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)।
मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के लोगों को बुनियादी सहूलतें, साफ़-सुथरा और प्रदूषण रहित वातावरण मुहैया करवाने के लिए लगातार काम रही है। इस दिशा में एक और कदम उठाते हुये स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने कहा कि पंजाब सरकार ने डेराबस्सी ज़िला मोहाली में विकास कामों पर तकरीबन 8 करोड़ रुपए ख़र्च करने का फ़ैसला लिया है।

Advertisements

इस सम्बन्धी और जानकारी देते हुये स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने कहा कि नगर कौंसिल डेराबस्सी के डम्पिंग ग्राउंड के रख-रखाव और डेराबस्सी के अन्य कामों के लिए अलग-अलग पदों जैसे लेबर, ड्राइवर, इलैक्ट्रिशन, माली और अन्य पदों की सेवाएं हायर करने के लिए तकरीबन 1.86 करोड़ रुपए ख़र्च किये जाएंगे। इसी तरह ही वार्ड नं. 1, 2, 3, 4, 5, 6 और 15 में इंटरलाकिंग टाईल्ज और नालियों की मुरम्मत करवाने, सरस्वती व्यवहार में अलग-अलग स्थानों पर टाईलों और नालियों की मुरम्मत का काम, कस्बे में अलग-अलग स्थानों पर रोड और गलियों के चैंबरों की मुरम्मत का काम किया जायेगा।

इसके इलावा, पार्किंग के लिए जगह विकसित करने के लिए ओवर ब्रिज के नीचे टाईलें लगवाने का काम, वार्ड नं. 8 में सैनी धर्मशाला का निर्माण करना, डम्पिंग प्वाइंट डेराबस्सी में एम. आर. एफ. शैड्ड का निर्माण, गुरुद्वारा साहिब मुबारिकपुर के नज़दीक ड्रेनेज पाईप प्रदान करने और बिछाने का काम करना, कम्युनिटी सैंटर मुबारिकपुर के नज़दीक गली का निर्माण और कम्युनिटी सैंटर वार्ड नं. 11 के नज़दीक लेडीज़ एंड जैंटस बाथरूम का निर्माण करने और इलाके के अन्य बहुत से काम करने के लिए तकरीबन 6.14 करोड़ रुपए ख़र्च किये जाएंगे।

कैबिनेट मंत्री, डॉ. निज्जर ने कहा कि स्थानीय निकाय विभाग की तरफ से इन कामों के लिए दफ़्तरी प्रक्रिया पहले ही शुरू कर दी गई है। उन्होंने यह भी कहा कि इलाके की बड़ी आबादी को इन विकास कामों का लाभ होगा। डॉ. निज्जर ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार का मुख्य उद्देश्य राज्य के लोगों को भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन मुहैया करवाना है। उन्होंने कहा कि यदि कोई अधिकारी या कर्मचारी भ्रष्टाचार करता पकड़ा गया तो उसे बक्शा नहीं जायेगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि किये जाने वाले विकास कामों में पारदर्शिता और गुणवत्ता यकीनी बनाई जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here